Friday, April 19, 2024
featured

विंडीज के खिलाफ सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज ने खोला हार का राज

SI News Today

भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कल टी20 मैच में वेस्टइंडीज से मिली हार के लिये खराब फींिल्डग को दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी टीम को कैच छोड़ने का खामियाजा भुगतना पड़ा । छठे ओवर में एविन लुईस ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच उछाला था लेकिन विराट कोहली और मोहम्मद शमी के बीच गलतफहमी के कारण कैच लपका नहीं जा सका । इसके चार गेंद बाद लुईस को कुलदीप यादव की गेंद पर लांग आफ में कार्तिक ने जीवनदान दिया ।

कार्तिक ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ यदि मिस हिट छक्के में तब्दील हो जाता है तो आपको पता चल जाता है कि यह बल्लेबाज का दिन है। उसने दो मौके भी दिये जिन्हें हम भुना नहीं सके । हमने कई कैच छोड़े जिससे मैच पर से पकड़ भी छूट गई । भारत के लिये 29 गेंद में 48 रन बनाने वाले कार्तिक ने कहा , 190 बुरा स्कोर नहीं था लेकिन जिस तरह से लुईस ने बल्लेबाजी की , उसने चौकों से ज्यादा छक्के लगाये ।यह अक्सर नहीं होता कि आपके छक्कों की संख्या चौकों से दुगुनी हो ।

हरफनमौला हार्दिक पांड्या चोट के कारण नहीं खेल सके और कार्तिक ने कहा कि टीम को उनकी कमी खली ।  उन्होंने कहा ,‘‘ पांड्या जैसे खिलाड़ी की कमी खलती है क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से काफी उपयोगी है ।चोटों पर हालांकि हमारा वश नहीं है और यह खेल का हिस्सा है ।’’

SI News Today

Leave a Reply