Friday, April 19, 2024
featured

विराट कोहली को इस तरह आउट करना बन गया चैंपियंस ट्रॉफी का सबसे शानदार पल

SI News Today

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर द्वारा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में लिया गया भारतीय कप्तान का विकेट चर्चा में बना हुआ है। दरअसल इस विकेट को निसान प्ले ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया है। इसका फैसला वोटिंग द्वारा किया गया। आईसीसी ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी। आईसीसी ने इसके लिए मोहम्मद आमिर को बधाई भी दी है। ICC ने ट्विटर पर लिखा, “Congratulations to @iamamirofficial, claiming the wicket of @imVkohli in the #CT17 final has been voted the @Nissan Play of the Tournament!” (मोहम्मद आमिर को चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में विराट कोहली का विकेट लेने को निसान प्ले ऑफ द ईयर चुने जाने के लिए बधाई।)

उल्लेखनीय है कि द ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में भारत को 180 रनों से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीती। इस मैच में फखर ने टीम के लिए 114 रनों की शतकीय पारी खेली थी और आमिर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे। आमिर ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को पगबाधा आउट कर भारत को अच्छी शुरुआत से रोक दिया। उम्मीदें विराट कोहली से थीं लेकिन आमिर की गेंद पर बल्ले का भारी किनारा लेकर गेंद शादाब खान के हाथों में गई। इस स्वर्णिम अवसर को उन्होंने हाथ से जाने नहीं दिया और कोहली पवेलियन लौट गए। इससे पहले वाली ही गेंद पर स्लिप पर कोहली को अजहर अली ने जीवनदान दिया था। लेकिन, कोहली उसका लाभ नहीं उठा सके।

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की तारीफ भी की थी। संगाकारा ने लिखा है, “आमिर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों वह वर्तमान में विश्व में सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं।”

SI News Today

Leave a Reply