Friday, April 19, 2024
featured

शाहरुख खान को लेकर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है झूठी अफवाह

SI News Today

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है कि शाहरुख ने 25 जून को पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलपुर जिले में एक राजमार्ग पर हुए टैंकर हादसे के पीड़ित परिवारों को 45 करोड़ रुपए दान किये हैं। सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही ये खबर पूरी तरह से झूठी है। दरअसल 25 जून को पाकिस्तान में पेट्रोल से भरा एक टैंकर पलट गया था। टैंकर पलटने के बाद पेट्रोल लूटने के लिए वहां भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई थी। भीड़ जब तेल लूटने में मशगूल थी तभी टैंकर में जोरदार धमाका हो गया जिससे मौके पर ही लगभग 150 लोगों की जान चली गई। इस घटना के अगले दिन से ही सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल होने लगा जिसमें कहा गया कि शाहरुख खान ने पाकिस्तान में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 45 करोड़ रुपए की मदद भेजी है। इस तरह की अफवाह फैलाने वाले लिख रहे हैं- पाकिस्तान में टैंकर जलने पर हमारे भारत के बॉलीवुड किंग शारुख खान ने दिया 45 करोड़ की सहायता दी है, इंडिया में किसी आपदा के लिए एक पैसा नहीं देता।

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने इस तरह की कोई भी मदद पाकिस्तान को नहीं की है। शाहरुख खान को लेकर इससे पहले भी ऐसी ही अफवाहें फैलती रही हैं जो बाद में झूठी निकलीं। कुछ यूजर तो शाहरुख के लिये ये भी लिख चुके हैं कि मक्का में हुए हादसे के लिए शाहरुख ने आर्थिक मदद की तो कुछ ये भी लिखते रहे हैं कि पाकिस्तान के पेशावर में हुए हमले के चलते शाहरुख ने पैसों से मदद की है।

कुछ लोगों द्वारा शाहरुख पर लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं कि वो भारत में आपदा के समय मदद नहीं करते और पाकिस्तान को करोड़ों का दान कर रहे हैं। इस तरह की अफवाहें फैलाने वालों को जानना चाहिए कि शाहरुख आए दिन चैरिटी करते रहते हैं। शाहरुख ने चेन्नई के बाढ़ पीड़ितों से लेकर माहाराष्ट्र के सूखा पूड़ित किसानों तक की आर्थिक मदद की है। शाहरुख ने आईपीएल की कमाई से एक बहुत बड़ी रकम सुनामी रिलीफ फंड को दान की थी। शाहरुख खान के ऑफिस स्टाफ का कहना है कि वो समय-समय पर लोगों की मदद करते रहते हैं उसके बाद भी इस तरह की झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply