Thursday, February 22, 2024
featured

संजय दत्त Boomi Day 2 Box Office कलेक्शन, जानिए…

SI News Today

उमंग कुमार निर्देशित संजय दत्त की फिल्म भूमि ने 2 दिन के भीतर 4 करोड़ 72 लाख रुपए की कमाई कर ली है। फिल्म ने शुक्रवार को 2 करोड़ 25 लाख रुपए की कमाई के साथ खाता खोला था और शनिवार को 2 करोड़ 47 लाख रुपए कमाए। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 4 करोड़ 72 लाख रुपए हो चुका है। संजय दत्त स्टारर इस फिल्म के बिजनेस में हालांकि पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन कोई खास उछाल नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि फिल्म रविवार को अच्छी ग्रोथ दर्ज कराएगी। बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने लंबे वक्त बाद इस फिल्म से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है। यरवदा जेल जाने के बाद से संजू बाबा किसी फिल्म में नजर नहीं आए हैं।

आखिरी बार वह फिल्म पीके में कुछ देर के लिए पर्दे पर नजर आए थे। कहानी की बात करें तो फिल्म में संजय दत्त एक पिता की भूमिका में हैं और अदिति राव हैदरी उनकी बेटी की भूमिका में नजर आएंगी। संजय ने इस फिल्म के जरिए अपनी इमेज बदलने का भी प्रयास किया है, इस बात को उन्होंने उस वक्त कहा था जब फिल्म की मेकिंग चल ही रही थी। फिल्म देश भर में कुल 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई। अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म पहले दिन तकरीबन 2 करोड़ रुपए की कमाई करेगी जो कि हुआ भी। कुछ ट्रेड एनालिस्ट ने फिल्म द्वारा पहले दिन 4 करोड़ रुपए का बिजनेस किए जाने की भी उम्मीद जताई थी। ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने ट्वीट कर कहा था कि फिल्म ओपनिंग डे पर ही तकरीबन 4 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकती है।

फिल्म बाप बेटी के रिश्ते पर आधारित है। फिल्म में बेटी के साथ हुई नाइंसाफी के चलते पिता का बेटी को इंसाफ दिलाने के संघर्ष की कहानी है फिल्म भूमि। फिल्म में संजय दत्त का नाम अरुण सचदेवा है, जो अपनी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) के साथ हुए बलात्कार का बदला लेता है। यानी ‘भूमि’ बदले की भावना वाली फिल्म है और इसी कारण इसमें हिंसा के कई दृश्य हैं। पिछले दिनों ऋतिक रौशन की फिल्म काबिल भी कुछ इसी ट्रैक पर बनी फिल्म थी। लेकिन ‘भूमि’ अपने आप में कुछ नया एक्सपेरिमेंट है। अगर संजय दत्त न होते तो ये अति सामान्य फिल्म मानी जाती।

SI News Today

Leave a Reply