Tuesday, February 27, 2024
featured

सचिन ए बिलियन ड्रीम्स: सचिन तेंदुलकर ने बताया किस तरह अंजलि से हुई थी उनकी मुलाकात

SI News Today

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस समय अपनी बायोपिक सचिन ए बिलियन ड्रीम्स को प्रमोट कर रहे हैं। इस फिल्म को एआर रहमान ने म्यूजिक दिया है और इसे जेम्स एरकाइन ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की टीम ने हाल ही में इसका एंथम रिलीज किया है। जिसका टाइटल है- सचिन सचिन। इस एंथम में चिल्ला रहे लोगों की आवाज असल है जो विभिन्न मैचों में क्रिकेटर का नाम बोलते हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर रवि भागचंडका ने एक बयान में कहा कि वो सचिन के पिच पर आते समय उत्साह को शामिल करना चाहते थे।

रवि ने पीटीआई को बताया- जितनी बार सचिन तेंदुलकर स्टेडियम की पिच पर आते थे और अपने बैट से जादू चलाते और दर्शक उनके लिए चीयर करता और उनका नाम चिल्लाता था, उस भावना को हम बेस्ट तरीके से कैद करना चाहते थे। केवल इतना ही नहीं यह फिल्म सचिन की निजी जिंदगी को लेकर काफी खुलासे करेगी। इंडिया टुडे के साथ अपने इंटरव्यू में क्रिकेटर ने खुलासा किया था कि फैंस देखेंगे कि किस तरह से मैं विस्फोटक स्थिति का मार्ग निर्देश करता हूं जोकि रोमांस है।

सचिन ने एक रिपोर्ट में कहा था- दर्शकों को अंजलि तेंदुलकर के साथ मेरा रोमांस देखने को मिलेगा। हम किस तरह से मिले और कैसे यह फिल्म का हिस्सा बना। बायोपिक में वो चीजें दिखाई जाएंगी जहां तक किसी की भी आज तक पहुंच नहीं थी। इसे फिल्म का हिस्सा बनाने से पहले मैंने अपने पूरे परिवार के साथ बातचीत की। सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य यह कि लोग कुछ वापस ले जा सकें। फिल्म को मुंबई के शिवाजी पार्क में भी शूट किया गया है। यह सचिन की जिंदगी में एक खास जगह रखता है।

यहीं पर उनकी मुलाकात अपने कोच रमाकांत आचरेकर के साथ हुई थी। एक इंटरव्यू में सचिन ने बताया कि कैसे पार्क में शूट करना उनके लिए इमोशनल वाला पल था। उन्होंने कहा- आचरेकर सर मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं और हर टूर पर जाने से पहले मैं उनका आशीर्वाद लेता हूं। शिवाजी पार्क वो जगह है जहां मैंने अपना पहला नेट सेशन किया था। मैं उसी पिच पर फिर से खड़ा हुआ और हमने सुबह के 5.15 बजे शूटिंग की।

SI News Today

Leave a Reply