Thursday, February 22, 2024
featured

सलमान और शाहरुख की फिल्में क्यों हुईं फ्लॉप बताया आमिर खान ने….

SI News Today

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले एक्टर आमिर खान इस समय अपनी अपकमिंग फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में पिकविंला से हुई बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि इस साल दो सुपरस्टार्स की फिल्में आईं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं। इसपर आप क्या कहेंगे। सिनेमा में किस तरह के बदलाव आए हैं और आप अपनी फिल्मों के बारे में क्या सोचते हैं? इस सवाल के जवाब में आमिर खान ने कहा- देखिए सफलता और असफलता हो होती रहती है और मुझे नहीं लगता कि सफलता और असफलता का श्रेय एक हद के बाद किसी स्टार को दिया जा सकता है।

आमिर ने आगे कहा- मैं आपको बताता हूं पीके एक बहुत बड़ी हिट थी लेकिन क्या उसका श्रेय आप मुझे दे सकते हैं? नहीं ना क्योंकि वो फिल्म अच्छी थी इसलिए उसने इतनी कमाई की। सुपरस्टार कभी फिल्म नहीं बना सकता। कोई भी स्टार फिल्म को सुपरहिट नहीं बना सकता है। फिल्म एक्टर को सुपरस्टार बनाती है। जब कोई फिल्म अच्छी चलती है तो आप सुपरस्टार बनते हैं। मैं सुपरस्टार हूं मैं फिल्म को हिट बनाकर नहीं दिखा सकता जब तक फिल्म अच्छी नहीं होगी। मेरी जितनी भी हिट फिल्में थीं आप सभी को देख लीजिए वो फिल्में अच्छी थी।

52 साल के एक्टर ने कहा- उनमें आप किसी फिल्म को कह सकते हैं कि यह कितनी बेकार थी लेकिन आपकी वजह से उसने इतना बिजनेस किया कि हम उसे कई बार देखने के लिए गए। फिल्म का बिजनेस आपकी वजह से हुआ मेरी वजह से फिल्म हिट नहीं हुई। पीके राजू हिरानी की वजह से हिट हुई। एक समय के बाद मैंने उसमें योगदान किया। मैं बड़ा स्टार हूं इसलिए मुझे वीकएंड मिल रहा है। मैं क्रिएटिवली जो काम कर रहा हूं वो मेरा इनपुट है उसके आगे वो मेरी फिल्म नहीं है।

उन्होंने कहा- अगर आपको किसी का नाम लेना है तो लेखक और डायरेक्टर का लीजिए। दंगल नीतिश की फिल्म है उसने बनाने के साथ इसे लिखा भी है। अगर किसी इंसान को इसका क्रेडिट मिलना चाहिए तो वो नीतिश है मैं नहीं। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही है।

SI News Today

Leave a Reply