Thursday, June 20, 2024
featured

सुनील गावस्कर के साथ लंदन में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठाते दिखे वीरेंद्र सहवाग

SI News Today

चैंपियंस ट्रॉफी में खेल रहे क्रिकेटर्स तो अपना जलवा बिखेर ही रहे हैं साथ ही कमेंटेटर्स भी इस दौरे का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं। इंग्लैंड में 1 जून से 18 जून तक चलने वाले इस मिनी वर्ल्ड कप में आप सभी वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को कमेंट्री करते देख रहे होंगे लेकिन अगर टीवी से बाहर की दुनिया पर नजर डाली जाए तो अपने दौर के ये बेहतरीन बल्लेबाज यहां खूब एन्जॉय भी कर रहे हैं। हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने सुनील गावस्कर के साथ एक फोटो ट्विटर पर भी पोस्ट की है, जिसमें ये दोनों लंदन की सड़क पर एक बैंच में बैठे कुछ खाते दिख रहे हैं। इसके साथ ही सहवाग ने फोटो कैप्शन में लिखा है – ‘सनी भाई के साथ शॉपिंग और पेट पूजा’ …

बता दें कि भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को खेलेगा। टीम इंडिया ने अभ्यास मैच में बांग्लादेश को 240 रनों से हरा दिया था। इस मैच में कमेंट्री के दौरान सहवाग ने कहा था कि ‘भारत अपने बेटे से खेलने से पहले अपने पोते के साथ प्रैक्टिस कर रहा है।’ इसपर ट्विटर यूजर्स ने काफी मजे भी लिए थे। वहीं सुनील गावस्कर भी अपने विशेष अंदाज में कमेंट्री के लिए जाने जाते हैं।

10 जुलाई 1949 को जन्में सुनील गावस्कर ने 125 टेस्ट मैचों में 16 बार नाबाद रहते हुए 34 शतक और 45 अर्धशतक की मदद से 10122 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने नाबाद 236 रन की भी पारी खेली थी। वहीं बात अगर वनडे की करें तो इस खिलाड़ी ने 108 मैचों में 62.26 की स्ट्राइक के साथ 3092 रन बनाए। गावस्कर को 1975 में अर्जुन पुरस्कार, 1980 में विस्डन और उसी वर्ष पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान 2 और भारत महज 1 बार ही जीत दर्ज कर सका है। भले ही पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि वह इस बार भी भारत को हरा देंगे लेकिन ये टीम आजतक चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक में प्रवेश नहीं कर चुकी है।

SI News Today

Leave a Reply