Thursday, June 20, 2024
featured

सुरेश रैना ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों थे इतने दिन क्रिकेट से दूर

SI News Today

क्रिकेटर सुरेश रैना पिछले काफी समया से से क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में खबरें आ रही थी कि शादी के बाद से उनकी क्रिकेट में दिलचस्पी खत्म हो गई है, लेकिन अब रैना अपनी चुप्पी तोड़कर इन सब अफवाहों को खारिज कर दिया है.

रैना ने बताया कि उनकी बेटी बीमार थी और पिछले कुछ महीनों से वो बेटी के इलाज की वजह से क्रिकेट से दूर रहे हैं. इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में रैना ने कहा, ‘लोगों को तो बस बोलने का मौका चाहिए. मुझे अपनी बेटी को हॉस्पिटल ले जाना होता है, घर पर भी काम करने होते हैं. मुझे ये नहीं पता कि लोग मेरी इतनी आलोचना क्यों करते हैं. ये सब काम करने कोई बाहर का बंदा नहीं आएगा?’

रैना ने बताया कि चिकनपॉक्स और बुखार होने की वजह से उन्हें दलीप ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट से दूर रखा. रैना ने ये भी बताया कि उन्होंने स्टेट सलेक्टर्स और बीसीसीआई को अपनी कंडिशन के बारे में बताया था.

अपना दावा पेश करने उतरेंगे सुरेश रैना  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किए गए बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना 5 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के 10वें संस्करण में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे.

उत्तरप्रदेश के रैना पिछले काफी समय चोटों से परेशान रहे थे, जिसके कारण वे स्थाई तौर पर टीम इंडिया में अपनी जगह नहीं बना पाए. रैना हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ इस साल के शुरू में 3 टी-20 मैचों की सीरीज में खेले थे, जहां उनका प्रदर्शन संतोषजनक रहा था. लेकिन हाल में जारी हुई अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से रैना को बाहर कर दिया गया.

टी-20 के महारथी समझे जाने वाले रैना के लिए आईपीएल-10 एक सुनहरा मौका है, जिसमें अपने शानदार प्रदर्शन से वे 1 जून से इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं.

रैना आईपीएल के पहले 8 संस्करणों में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की ओर से खेले थे, लेकिन इस टीम पर 2 साल का प्रतिबंध लगने के बाद रैना ने नौवें संस्करण में नई टीम गुजरात लॉयंस की कप्तानी संभाली थी. गुजरात की ओर से खेलते हुए रैना ने 15 मैचों में 399 रन बनाए थे, जो उनकी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं था.

आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रैना बेंगलुरु के विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं. विराट ने पिछले सत्र में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 16 मैचों में 973 रन बनाए थे जिसकी बदौलत वे आईपीएल में 139 मैचों में 4,110 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए.

आईपीएल में रैना का रिकॉर्ड

रैना का आईपीएस में जबरदस्त रिकॉर्ड है. विराट कोहली (4110 रन) के सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद रैना दूसरे बल्लेबाज (4110 रन) हैं. टी-20 मैचों के रिकॉर्ड को देखा जाए तो रैना इस सूची में दुनिया के नौवें नंबर के बल्लेबाज हैं जिनके खाते में 6,430 रन हैं. केवल विराट कोहली 6,513 रनों के साथ रैना से आगे हैं.

SI News Today

Leave a Reply