Saturday, March 2, 2024
featured

हॉन्ग कॉन्ग में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘दंगल’…

SI News Today

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म दंगल ने दुनियाभर में अपने जीत के जश्न को बरकरार रखा है। चीन के बाद अब यह फिल्म हॉन्ग कॉन्ग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। फिल्म ने यहां 23.45 मिलियन डॉलर कमा लिए हैं। फिल्म के एक प्रवक्ता ने इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि दंगल ने हॉन्ग कॉन्ग में आमिर की पिछली फिल्म 3 इडियट्स के लाइफ टाइम कलेक्शन से ज्यादा की कमाई कर ली है। 3 इडियट्स ने हॉन्ग कॉन्ग में 24.41 मिलियन डॉलर कमाए थे।

डिज्नी इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट अमृता पांडे ने कहा- हॉन्ग कॉन्ग और मकाऊ की 46 स्क्रीन पर दंगल को रिलीज किया गया है जोकि किसी मेनस्ट्रीम हिंदी फिल्म के लिहाज से चौगुनी संख्या है। स्थानीय दर्शकों से मिल रहे जबर्दस्त रिस्पॉन्स ने बता दिया है कि सही टीम के साथ एक प्रेरित करने वाली कहानी, डिस्ट्रीब्यूशन, प्लानिंग, बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ अच्छी तरह से बताई जाने कहानी से सीमापार भी लोगों के दिलों को जीता जा सकता है और दंगल इसका उदाहरण है। दंगल को डिज्नी इंडिया और आमिर खान प्रोडक्शन ने मिलकर प्रोड्यूस किया था।

कुछ समय पहले आमिर खान ने बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके लिए दंगल में उनका किरदार अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा था- हां मुझे लगता है कि मेरे अब तक के करियर में मेरा ट्रांसफॉर्मेशन, मेरे द्वारा की गई अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। प्रत्येक दृष्टिकोण से। मानसिक दृष्टिकोण से। ढेर सारा वजन बढ़ाना और फिस इसे कम करना एक बहुत बड़ी चुनौती था। मेरे साथ मेरी उम्र भी एक बड़ी चुनौती थी।

आमिर ने आगे बताया था- मुझे लगता है कि दंगल मेरे लिए अब तक के मेरे करियर में शारीरिक बदलाव के लिहाज से सबसे चुनौतीपूर्ण फिल्म रही है। वर्क फ्रंट की बात करें तो अब आमिर जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आएंगे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ नजर आने जा रहे हैं। फिल्म का पहला लुक (लोगो) जारी किया जा चुका है।

SI News Today

Leave a Reply