Friday, May 17, 2024
featured

इस हीरोइन को मिल रही है हीरो से ज्यादा फीस, जानिए..

SI News Today

इस बात को लेकर अक्सर बहस होती है कि भारत में फिल्म उद्योग हीरो को हीरोइन के मुकाबले ज्यादा पैसे देता है और दोनों के बीच कमाई का अंतर काफी ज्यादा है. लेकिन ऐसा लगता है कि अब बॉलीवुड की एक हीरोइन से इस गलत प्रथा को बदलने की ठान ली है.

खबर है कि दीपिका पादुकोण को फिल्म ‘पद्मावति’ के लिए फिल्म के हीरो शाहिद कपूर और रणवीर सिंह से ज्यादा फीस मिली है. दीपिका एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपनी शर्तों पर काम करती हैं और उन्होंने ये मकाम अपनी मेहनत के दम पर हासिल किया है.

फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक क्योंकि फिल्म की कहानी ‘पद्मावति’ यानी दीपिका पादुकोण के इर्द गिर्द घूमती है और उन्हीं के कंधों पर फिल्म का भार है इसलिए डायरेक्टर और प्रोड्यूसर संजय लीला भंसाली ने फिल्म की हीरोइन को हीरोज से ज्यादा फीस देने का फैसला किया.

माना जा रहा है कि फिल्म के लिए दीपिका को 13 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस दी गई है जबकि फिल्म के मेल एक्टर्स रणवीर सिंह और शाहिद कपूर को 10-10 करोड़ रुपये मिले हैं. अगर ये खबर सच है तो बॉलीवुड में हीरो को हीरोइन से ज्यादा फीस दिए जाने की परंपरा टूट सकती है.

दीपिका फोर्ब्स की उस लिस्ट में भी शामिल हैं जिसमें सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसिस के नाम हैं.फोर्ब्स ने इस बात का भी जिक्र किया था कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हीरो और हीरोइन को दी जाने वाली फीस का अंतर काफी बड़ा है.

जहां एक तरफ हीरो एक्टर्स को बतौर लीड साइन करने पर 30 करोड़ रुपये तक दिए जाते हैं वहीं अभिनेत्रियों को ज्यादा से ज्यादा 6 करोड़ रुपये ही बतौर फीस मिलते हैं.

लेकिन अब ऐसा लगता है कि दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसी हीरोइन्स ने ये साबित कर दिया है कि फीस तय करने का एक मात्र पैमाना एक्टर का टैलेंट होता है इसके अलावा और कुछ नहीं.

SI News Today

Leave a Reply