Monday, May 13, 2024
featured

जब बोमन ईरानी की वेटर का काम करने पर लगती थी क्लास….

SI News Today

कॉमेडी से लेकर विलेन के रोल कर चुके बोमन ईरानी बी-टाउन में जाना माना नाम है। जब भी बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर्स के बारे में बात होगी तो उसमें एक नाम बोमन ईरानी का भी होगा। थियेटर कर चुके बोमन का सबसे फेमस नाटक आई एम नॉट बॉजीराव रहा है। वहीं फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने ‘एवरीबडी सेज आई एम फाइन’ से की थी लेकिन पहचान ‘मुन्‍नाभाई एम.बी.बी.एस.’ से मिली थी। लेकिन क्या आप जानते हैं बोमन ईरानी इससे पहले होटल में वेटर का काम भी कर चुके हैं, वो होटल के रूम सर्विस स्‍टॉफ के सदस्‍य थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं बोमन ईरानी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

जिस उम्र में लोग रिटायर होने के बारे में सोचते हैं उस उम्र में बोमन ईरानी ने बी-टाउन में एंट्री की थी। लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले बोमन को अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखना पड़ा था। ये बात तो करीब सभी जानते हैं कि बोमन एक वक्त दुकान चलाते थे जहां गुजराती नमकीन बिकती थी। लेकिन शायद ही आप ये जानते होंगे कि एक वक्त बोमन ताज महल पैलेस और टॉवर में वेटर का भी काम कर चुके हैं। वो वहां रूम सर्विस की टीम में थे।

बोमन ने उस वक्त बाकायदा मीठीबाई कॉलेज से 6 महीने का वेटर का कोर्स भी किया था और पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स के बाद ताज महल होटल में वेटर की नौकरी की थी। बोमन ने वहां तकरीबन 2 साल तक काम किया था। खैर, आज बोमन ईरानी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हैं। वे थियेटर एक्टर, वॉयस आर्टिस्‍ट और फोटोग्रॉफर हैं। वो जो भी किरदार निभाते हैं उसमें जान डाल देते हैं।

SI News Today

Leave a Reply