Sunday, May 19, 2024
featured

टीम इंडिया की धीमी बल्लेबाजी, युवराज और रहाणे क्रीज पर

SI News Today

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 16 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 55 रन बना लिए हैं. युवराज सिंह (8) और अजिंक्य रहाणे (32) क्रीज पर हैं.

स्कोरबोर्ड LIVE

भारत के विकेट्स

टीम इंडिया को पहला झटका तीसरे ही ओवर में लगा जब मिग्युएल कमिंस ने शिखर धवन को रोस्टन चेस के हाथों कैच आउट करा दिया. शिखर धवन 2 रन बना कर आउट हुए.

इसके बाद भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब 10वें ओवर में जेसन होल्डर ने कप्तान विराट कोहली को काइल होप के हाथों कैच करा दिया. उस समय टीम इंडिया का स्कोर 34 रन था. कोहली 11 रन बना कर आउट हुए.

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है.

पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने बाजी मारी थी. इस लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है. भारत अगर इस मैच को जीत जाता है, तो उसके सीरीज हारने की संभावना खत्म हो जाएगी. दूसरी तरफ अगर वेस्टइंडीज को सीरीज में बने रहना है, तो उन्हें हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा.

भारत

दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. हालांकि, माना जा रहा है कि तीसरे मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस मुकाबले में ऋषभ पंत को खिलाया जा सकता है. वहीं युवराज सिंह को आराम दिया जा सकता है.
टीम इंडिया का टॉप आर्डर बेहतरीन फॉर्म में है. धवन, रहाणे टीम को शानदार शुरुआत दिला रहे हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. इसके अलावा भारत के पास एम एस धोनी, केदार जाधव के रूप में मजबूत मिडल आर्डर है. टीम के पास हार्दिक पंड्या के रूप में बेहतरीन फिनिशर भी मौजूद है. गेंदबाजी में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन और उमेश यादव हैं.

वेस्टइंडीज टीम

सीरीज में बने रहने के लिए वेस्टइंडीज के लिए ये मैच बेहद अहम है और टीम इस मैच को जीतने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. टीम में आखिरी 3 मैचों के लिए 2 बदलाव भी हुए हैं. एविन लुईस के साथ काइल होप सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं. इनके अलावा टीम के पास एविन लुईस, शाई होप, जॉनाथन कार्टर के रूप में टीम के पास अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं. गेंदबाजी में कप्तान जेसन होल्डर और रोवमैन पॉवेल भी टीम को मजबूती देंगे. टीम के पास एशले नर्स, अलजारी जोसेफ और मिगल कमिंस के रूप में शानदार गेंदबाज हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था. हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही उनका सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया.

SI News Today

Leave a Reply