Saturday, May 18, 2024
featured

न्यूड सीन देने पर सीमा बिस्वास के पिता ने कहा कुछ ऐसा, रोने लगी ये एक्ट्रेस..

SI News Today

1994 में फूलन की जिंदगी पर बनी फिल्म बैंडिट क्वीन तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में सीमा बिस्वास ने फूलन देवी का किरदार निभाया था। रिलीज के दौरान कहानी और बोल्ड सीन की वजह से फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी। बैंडिट क्वीन में डाकू फूलन देवी का रोल करने वाली सीमा बिस्वास फिल्म रिलीज से पहले काफी डरी हुई थीं। एक इंटरव्यू में सीमा ने बताया था कि बोल्ड सीन शूट करते समय रूम में केवल डायरेक्टर और कैमरामैन ही थे। इस सीन को शूट करने के बाद सीमा के साथ-साथ पूरी फिल्म यूनिट रोई थी। इस फिल्म में कई ऐसे सीन्स थे जिसे करना हर एक्ट्रेस की बस की बात नहीं थी। इस फिल्म के एक सीन में पहले तो ठाकुर फूलन के साथ गैंगरेप करता है और फिर उसे बिना कपड़ों के ही कुएं से पानी लाने को भेज देता है। सीमा ने बताया था कि यह सीन करना उनके लिए कतई आसान नहीं था क्योंकि इस सीन के बाद कई लोग उनसे नफरत तक करने लगे थे।

सीमा इस फिल्म के बारे में काफी सोचती रहती थीं। यहां तक कि उन्होंने डायरेक्टर से फिल्म से न्यूड सीन हटाने को भी कहा था लेकिन डाययरेक्टर ने उनकी बात नहीं मानी और फिल्म को ऐसे ही रिलीज कर दिया। सीमा को ये डर सता रहा था कि उनके पिता का इस फिल्म को देखने के बाद कैसा रिएक्शन रहेगा। लेकिन जब इस फिल्म को उनकी फैमली को दिखाई गई तो पिता ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग परफॉर्मेंस करने के लिए बेटी सीमा को शाबाशी दी।

सीमा ने बताया था कि पिता के मुंह से अपने लिए तारीफें सुनकर उन्हें रोना आ गया और उन्होंने राहत की सांस ली। शूटिंग के दौरान सीमा ने कई दिनों तक ना कुछ खाया था और ना ही कुछ पीया था क्योंकि फूलन ने भी ऐसा ही किया था जब वह जंगलो में रह रही थी। सीमा के पिता ने फिल्म देखने के बाद जो कुछ भी कहा उससे सीमा को काफी हौसला मिला। फिल्म रिलीज होने के बाद दर्शकों से लेकर फिल्‍म क्रिटिक्‍स तक ने सीमा की दमदार एक्टिंग की खूब सराहना की।

SI News Today

Leave a Reply