Saturday, April 20, 2024
featuredझारखंड

पटाखे की फैक्ट्री में लगी भीषण आग,आग के लपेट में 8 की मौत

SI News Today

झारखंड के जमशेदपुर के पास पूर्वी सिंहभूम जिले के एक घर में आग लगने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. इस घटना में अब तक 25 लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, घर में अवैध तरीके से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी. सोमवार को आग लगी तो पटाखों के कारण इसने भीषण रूप ले लिया. वहां मौजूद मजदूर व अन्य लोग इसकी चपेट में आ गए. मौके पर फिलहाल 5 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रभात कुमार ने बताया कि कुमारधुबी गांव के एक घर में आग लगने से आठ लोगों की मौत हुई है. घाटशिला के अनुमंडल अधिकारी (एसडीओ) अरविंद कुमार लाल ने जानकारी देते हुए कहा कि आग के कारण घर की एक दीवार गिर गई और कुछ लोगों के उसके नीचे दबे होने की आशंका है.

एसडीओ ने बताया कि कम से कम चार लोग अब भी मलबे में फंसे हैं और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने बताया कि पटाखे रुक-रुककर अब भी फट रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लाल ने बताया कि एक पीड़िता की पहचान पार्वती शंकर के तौर पर हुई है, जो घर के मालिक की मां थी.

पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अमित कुमार ने कहा, ‘‘दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और जगशेदपुर से दो और घाटशिला से एक अन्य गाड़ी को मौके पर भेजा गया है.’’ घटना का पता चलने के बाद स्थानीय भाजपा सांसद बिद्युत बरन महतो मौके पर पहुंचे

महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मृतकों के परिवार वालों को दो लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने का आश्वासन दिया है.

SI News Today

Leave a Reply