Tuesday, April 30, 2024
featured

प्रतिभागी की शुद्ध हिंदी के मुरीद बने अमिताभ बच्चन…

SI News Today

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 के 40वें एपिसोड में नजर आए छत्तीसगढ़ के शशिकांत ने अपनी शुद्ध हिंदी से शो के होस्ट अमिताभ को भी इंप्रेस कर दिया। साफ सुधरी और शुद्ध हिंदी बोलने वाले अमिताभ के सामने जब शशिकांत हॉट सीट पर बैठे तो उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज भी धीरे-धीरे उन्होंने उजागर किए। शशिकांत ने बताया कि वह और उनकी बेटी पिछले 17 साल से इस शो में आने का सपना देख रहे थे और आज यहां तक पहुंचना उनके पूरे परिवार के लिए बेहद खुशी का मौका है। हालांकि शो पर शशिकांत महज 10 हजार की धनराशि ही जीत सके लेकिन उन्होंने अपने क्लिश्ठ हिंदी उच्चारण से उन्होंने बिग-बी को जरूर इंप्रेस कर दिया।

आगरा में एक टूरिस्ट गाइड के तौर पर काम करने वाले शशिकांत ने बताया कि उनकी बेटी भी इस शो पर आने के लिए प्रयासरत थीं और वह फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड तक पहुंच भी गई थीं। हालांकि इसके बाद उन्हें खेल से बाहर होना पड़ा। शशिकांत ने पहला ही लेवल पार करने के लिए अपनी ज्यादातर लाइफलाइन्स का इस्तेमाल कर लिया था जिसके बाद 80 हजार के प्रश्न पर उन्होंने अपनी अंतिम लाइफलाइन जोड़ीदार इस्तेमाल की। जवाब नहीं मालूम होने के चलते उन्होंने रिस्क लिया और उनका जवाब गलत हो गया। समय और लाइफलाइन के अभाव के चलते उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा और उन्हें गेम में आगे जाने के मौका नहीं मिला।

बहरहाल यदि आप इस गेम शो का हिस्सा होते तो 40वें एपिसोड में जानिए आपको किन सवालों का जवाब देना होता-
‘Sweetest part of India’ पंचलाइन के साथ शाहरुख खान देश के किस हिस्से के लिए पर्यटकों को आकर्षित करते हैं?

स्पेन में खेली जाने वाली फुटबॉल को इनमें से किस स्टाइल का नाम दिया गया है?
इनमें से कौन सी लेक भारत और चीन दोनों से गुजरती है?
इसी तरह के सवालों के साथ कल का एपिसोड खत्म हुआ। आज के एपिसोड में अक्षय राजपूत अमिताभ बच्चन के साथ इस गेम शो में खेलते नजर आएंगे।

SI News Today

Leave a Reply