Thursday, May 16, 2024
featured

बादशाहो हुई 100 करोड़ क्लब में शामिल, अब तक तोड़े कई रिकॉर्ड, जानिए..

SI News Today

मिलन लूथरिया निर्देशित फिल्म बादशाहो इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा छू चुकी है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर यह 10 दिनों में 71 करोड़ 27 लाख से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। बादशाहो शाहरुख खान स्टारर फिल्म जब हैरी मेट सेजल के लाइफटाइम कलेक्शन को पहले ही पीछे छोड़ चुकी है और यदि यह भारत में 100 करोड़ का आंकड़ा छू लेती है तो 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली यह 7वीं फिल्म बन जाएगी। अजय देवगन, इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, इलियाना डिक्रूज, संजय मिश्रा और विद्युत जामवाल जैसे सितारों से सजी यह 2 घंटे 42 मिनट की फिल्म 1 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। 650 मिलियन के बजट से बनी यह फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसके एक आइटम नंबर में इमरान हाशमी और सनी लियोनी को पहली बार पर्दे पर साथ लाया गया है। फिल्म के गाने तो पहले ही लोगों के दिलों में जगह बना चुके हैं लेकिन बात करें बिजनेस की तो इस मामले में भी यह फिल्म कहीं आगे निकल चुकी है।

फिल्म ने 12 करोड़ 60 लाख रुपए से भारतीय बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था जो कि चौंकाने वाला कलेक्शन था। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ज्यादातर एनालिस्ट्स ने इतना तगड़ा कलेक्शन आने की उम्मीद नहीं की थी। बहरहाल शनिवार को फिल्म के बिजनेस में और उछाल आया और यह 15 करोड़ 60 लाख की कमाई करने में कामयाब रही। रविवार को फिल्म का बिजेस ऊपर जाने की बजाए नीचे आ गया और इसने 15 करोड़ 10 लाख रुपए कमाए। सोमवार को जैसा कि ज्यादातर फिल्मों के साथ होता है इस फिल्म का टोटल कलेक्शन भी कम ही रहा और इसने महज 6 करोड़ 82 लाख रुपए कमाए। मंगलवार को धंधा और मंदा हो गया और इसने 6 करोड़ 12 लाख रुपए की कमाई की।

बुधवार को फिल्म का बिजनेस और नीचे गया और इसने 4 करोड़ 30 लाख रुपए कमाए। इसके बाद फिल्म का बिजनेस लगातार नीचे जाने लगा और फिर गुरुवार को इसने 3 करोड़ 60 लाख रुपए, शुक्रवार को 2 करोड़ 10 लाख, शनिवार को 2 करोड़ 60 लाख और शनिवार को 3 करोड़ 3 लाख रुपए की कमाई की। फिल्म के बिजनेस में आने वाली यह गिरावट सोमवार को भी जारी रही और इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 73 करोड़ रुपए के आस पास हो चुका है।

SI News Today

Leave a Reply