Tuesday, April 30, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

जानिए कहां से खरीदें जियो का 4जी फीचर फोन, चैक करें..

SI News Today

रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। इसके बाद जब इसकी प्री बुकिंग हुई तो इसे 60 लाख से ज्यादा लोगों ने बुक किया। इतनी प्री बुकिंग होने के बाद कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग को 2 दिन के अंदर ही बंद कर दिया। हालांकि अभी तक इसकी डिलीवरी शुरू नहीं हुई है। इस फोन की डिलीवरी 21 सितंबर से शुरू हो सकती है। अगर आप भी जियो फोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अभी इंतजार करना होगा। क्योंकि इस फोन को प्री बुकिंग के बाद ही लिया जा सकता है। प्री बुकिंग रिलायंस जियो की वेबसाइट www.jio.com और मोबाइल ऐप myjio पर ऑनलाइन की जा सकती है। इसके अलावा इसकी ऑफलाइन बुकिंग जियो स्टोर या रिटेलर के पास की जा सकती है। जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग की दूसरी तारीख के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

18008908900 पर कॉल करें। यहां कंप्यूटर आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगेगा। यह वही नंबर होगा जो आपने फोन की प्री बुकिंग के दौरान दिया होगा। जब आप यहां अपना नंबर डाल देंगे तो आपको आपके फोन के स्टेटस के बारे में पता चल जाएगा। इसके अलावा अपने फोन में myJio ऐप चलाएं। इसके बाद मॉय वाउचर सेक्शन में जाएं। यहां आपको अपने फोन को ट्रैक करने का विकल्प मिल जाएगा। यहां फोन के डिलीवरी स्टेटस के बारे में आपको पता चला जाएगा।

जियो फोन को कंपनी फ्री में दे रही है, लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी है कि आपको इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी दो बार में देनी है। प्री बुकिंग के दौरान 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा जब फोन की डिलीवरी होगी तब 1,000 रुपये देने होंगे। यह 1,500 रुपये कंपनी तीन साल बाद यूजर को वापस कर देगी, लेकिन इसके लिए भी एक शर्त रखी है। यह रुपये वापस लेने के लिए 3 साल बाद फोन वापस करना होगा।

SI News Today

Leave a Reply