Sunday, May 19, 2024
featured

साउथ अफ्रीकन लीग में टीम खरीदने वाले हैं शाहरुख खान

SI News Today

शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) और कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के बाद अब साउथ अफ्रीकन लीग में भी एक टीम खरीदने वाले हैं। ऐसी खबर है कि शाहरुख के स्पोर्ट मैनेजमेंट ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) से इस बारे में बात की है। बताया जा रहा है कि शाहरुख ने केप टाउन या फिर जोहान्सबर्ग की टीम का मालिकाना हासिल करने में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि साउथ अफ्रीकन लीग के इस साल के अंत तक शुरु हो जाने के आसार हैं। इसे ‘टी 20 ग्लोबल लीग साउथ अफ्रीका’ नाम दिया गया है। आपको याद होगा कि शाहरुख खान आइपीएल में ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ और सीपीएल में ‘त्रिंबगो नाइट राइडर्स’ के मालिक हैं।

बता दें कि टीमें खरीदने के लिए आवदेन भरने का समय 4 फरवरी से ही शुरू हो गया था। कुछ समय पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बात की जानकारी दी थी कि उनके पास करीब 150 प्रस्ताव आ चुके थे। दूसरी तरफ, ऐसी भी खबरें मिली हैं कि दिल्ली डेयरडेविल्स की स्वामित्व वाली कंपनी जीएमआर ने भी एक टीम खरीदने के लिए कुछ पहल की है। हालांकि, टीमों के स्वामित्व की सही जानकारी आगामी 19 जून को लंदन में सीएसए की ओर से दे दी जाएगी।

ध्यान रहे कि आईपीएल की तर्ज पर कई देशों ने इससे पहले भी टी20 लीग लांच की थी। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की ‘बिग बैश लीग’ को छोड़ दें तो कोई और क्रिकेट लीग उतनी सफल नहीं हो पाई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की क्या दक्षिण अफ्रीका की इस लीग का हश्र भी बाकी लीग्स की तरह होने वाला है या फिर इसे आईपीएल और बिग बैश लीग की तरह सफलता मिल सकती है।

बात अगर शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म की करें तो उन्होंने इस बात का खंडन किया है कि उनकी अपकमिंग फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ की कहानी हॉलीवुड फिल्म ‘वेन हैरी मेट सैली’ से मिलती जुलती है। दरअसल, यह पूरा मसला शाहरुख की फिल्म के नाम का हॉलीवुड की फिल्म के नाम से मिलता-जुलता होने की वजह से खड़ा हुआ था। बॉलीवुड फैंस के बीच इस तरह की चर्चा होने लगी थी कि शाहरुख और अनुस्का शर्मा स्टारर फिल्म की कहानी भी ‘वेन हैरी मेट सैली’ से मिलती जुलती होगी। हालांकि, न्यूज एजेंसी एएनआई से फोन पर बात करते हुए शाहरुख खान ने कहा, “नहीं, ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से नई है।”

SI News Today

Leave a Reply