Saturday, April 20, 2024
featured

12 मेगापिक्सल कैमरे के साथ हॉनर 8 लाइट स्मार्टफोन लॉन्च

SI News Today

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी हुवाई ने अपने हॉनर ब्रांड का नया स्मार्टफोन हॉनर 8 लाइट भारत में लॉन्च कर दिया है। हॉनर 8 लाइट देशभर में 12 मई से हॉनर इंडिया के सभी पार्टनर स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अभी हॉनर 8 लाइट स्मार्टफोन ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके ब्लू कलर वेरिएंट को इसी महीने के आखिर तक सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। हॉनर 8 लाइट की कीमत 17,999 रुपए है। हॉनर 8 लाइट के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ल का रिजॉल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल का है, जिस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास की प्रोटेक्शन दिया गया है। इसकी सबसे खास बात कि इसमें जो प्रोसेसर लगाया गया है उसे हुवाई ने ही बनाया है। इस स्मार्टफोन में (2.1 गीगाहर्ड्ज, और 1.7 गीगाहर्ड्ज) किरिन 655 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। हॉनर 8 लाइट में 4 जीबी की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 64जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए हॉनर 8 लाइट में एफ/2.2 अपर्चर, ऑटोफोक्स और एलईडी फ्लैश के साथ 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,000mAH की नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है। हॉनर 8 लाइट ईएमयू 5.0 पर बेस्ड है और गूगल के एंड्रायड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

हॉनर 8 लाइट में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन राइट साइड में दिए गए हैं। फोन के लेफ्ट साइड में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है। हाइब्रिड सिम स्लॉट में दोनों सिम और माइक्रोएसडी कार्ड को एक साथ नहीं लगाया जा सकता है। इसमें एक बार में एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड या दो सिम को ही एक साथ लगाया जा सकता है। हॉनर 8 लाइट 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ, यूएसबी ओटीजी की सुविधा दी गई है। इसका वजन 147 ग्राम है। हॉनर 8 की तुलना में कुछ बदला गया है। हॉनर 8 लाइट के निचले हिस्से पर दो स्पीकर ग्रिल हैं और इसमें ऊपर की तरफ एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक है। जबकि हॉनर 8 में नीचे की तरफ एक स्पीकर ग्रिल और कनेक्टर दिया गया था।

SI News Today

Leave a Reply