Thursday, February 22, 2024
featured

B’Day स्पेशल: आज है जाने माने हीरो इमरान हाशमी का जन्मदिन, जानें क्यों बने ‘सीरियल किसर’

SI News Today

बॉलीवुड में ‘सीरियल किसर’ के नाम से फेमस इमरान हाशमी आज अपना 38वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। इमरान ने रोमांटिक से लेकर एक्‍शन फिल्में कर अपनी ‘सीरियल किसर’ की इमेज से निकलने की बहुत कोशिश की लेकिन ऐसा हो ना सका। इमरान ने बॉलीवुड में अपना करियर साल 2003 में फिल्म ‘फुटपाथ’ से शुरू किया है। अब तक उन्होंने करीब 35 फिल्में की हैं।

इमरान की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप होने के बावजूद उन्होंने खुद को बॉलीवुड में एक सक्सेसफुल हीरो की तरह स्टैबलिश कर रखा है। आइए जानते हैं इमरान के बार में कुछ ऐसी अनसुनी बातें जो शायद आपने पहले कभी नहीं सुनी होंगी।

बिपाशा बसु और डिनो मोरिया की फिल्म ‘राज’ में इमरान हाशमी ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद फिल्म की दो फ्रेंचाइजी ‘राज 2’ और ‘राज 3’ में उन्हें लीड रोल में देखा गया।

इमरान हाशमी के पिता मुस्लिम और मां कैथोलिक हैं। इमरान के दोस्त और रिश्तेदार उन्हें ‘एमी’ नाम से बुलाते हैं। इमरान को ‌उनकी पहली फिल्म साल 2001 में मिली थी। फिल्म का नाम ‘ये जिंदगी का सफर’ था। लेकिन फिल्‍म के मेकर्स को लग रहा था कि वो रोल के लिए फिट नहीं हैं ‌इसलिए उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।
 अपने एक इंटरव्यू में इमरान हाशमी ने कहा था कि उन्होंने आज तक सिर्फ एक-दो हिंदी फिल्में ही देखी हैं। वो ज्यादातर ‌इंग्लिश फिल्में देखते हैं। शायद इसीलिए वो फिल्मों में कभी किसी की कॉपी करने की कोशिश नहीं करते हैं।
SI News Today

Leave a Reply