ताज़ा खबर:-

ARTO उन्नाव में संविदा कर्मचारी कर रहे धांधली, प्रशासन मौन।

ARTO उन्नाव में संविदा कर्मचारी कर रहे धांधली, प्रशासन मौन।

ARTO उन्नाव में संविदा कर्मचारी कर रहे धांधली, प्रशासन मौन।

Contract workers rigged in ARTO Unnao, Unnao Administration silent.

#Unnao #Unnao_ARTO #Corruption

ARTO उन्नाव में दलालों की सक्रियता किसी से छुपी नहीं है, इसका मुख्य कारण वहां के कर्मचारियों की मिलीभगत और प्रशासन का सुस्त रवैया है। दफ्तर के ही कुछ अधिकारीयों व् कर्मचारियों का वरदहस्त इन दलालों पर है जिससे कोई इन पर कार्यवाही करने के बजाय इनके बचाव में ये लोग शामिल रहते हैं और इनके हौंसले बुलंद हैं।

ताज़ा मामला ARTO उन्नाव के चर्चित व्यक्ति भगवती मिश्रा का है जो विभाग का बाबू न होते हुए भी पूरा विभाग उन्हें बाबूजी के नाम से ही जनता है। इस वीडियो में सामने में जो व्यक्ति चश्मा व् नारंगी रंग की शर्ट पहने हुए है वह सौरभ है जो कि ARTO उन्नाव में NIC का आउटसोर्स कर्मचारी है।

अब यही सौरभ और विभाग के प्रसिद्द बाबूजी उर्फ़ भगवती मिश्रा दोनों मिलकर काउंटर नंबर-07 पर बैठकर हर फाइल का  200 से 500 रुपये उगाही कर रहे हैं। हमारे सूत्रों द्वारा बनाये गए इस वीडियो कि विश्वश्नीयता 100 प्रतिशत सत्य है। इस वीडियो में साफ़ साफ़ दिखाई दे रहा है कि कैसे दलालों का दखल हो रहा है और वो बिना किसी रोक-टोक के विभागीय कक्ष में खड़े होकर इन दोनों व्यक्तियों से अपना काम करवा रहे हैं जबकि बहार लोगों की भरी भीड़ है।

अभी एक पखवाड़े की ही बात है जब ARTO उन्नाव में SDM मेघा रूपम ने छपा मारकर 22 दलालों को पकड़ा था और उन्हें जेल भिजवाया था, मगर प्रशासन कुछ दिन दिन मुस्तैद रहने के बाद यहाँ के हालात जस के तस फिर वही हो गए। ARTO उन्नाव को उक्त मामले में में कई बार शिकायत की गयी मगर ढाक के तीन पात वाली कहावत यहाँ चरित्रार्थ होती दिखाई देती है। जब ARTO उन्नाव अनिल कुमार त्रिपाठी से उनके मोबाइल नंबर +91-9838305175 पर बात करने की कोशिश की गयी तो फोन काट दिया।

अब देखने वाली बात ये है कि भ्रष्टाचार मुक्त देश का सपना देखने वाली भाजपा की मोदी सरकार की उत्तर प्रदेश इकाई की योगी सरकार इन जैसे लोगों से कैसे निपटती है?

leave a comment

Create Account



Log In Your Account