Saturday, February 24, 2024
featured

GSEB HSC Science Result 2017: घोषित हुए गुजरात 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम

SI News Today

गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) ने अन्य राज्यों की तरह बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। पहले खबरें आ रही है कि बोर्ड (GSEB) जल्द ही अपनी अधिकारिक वेबसाइट www.gseb.org पर परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर सकता है और बोर्ड ने एक दिन पहले वेबसाइट www.gseb.org पर होम पेज पर एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था कि परीक्षा के नतीजे आज 10 बजे जारी कर दिए जाएंगे और बोर्ड ने तय समय पर परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इससे पहले कई राज्यों के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं और कई राज्य नतीजे घोषित करने की तैयारी में है।

इससे पहले खबरें आ रही थी कि 4 मई 2017 को परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बाद में बोर्ड (GSEB) ने आधिकारिक जानकारी जारी कर दी। बोर्ड ने 12वीं बोर्ड के विज्ञान विषय के साथ नतीजे जारी करने की शुरुआत की है। इसके बाद बाकी विषय कॉमर्स और कला के नतीजे जारी किए जाएंगे। पिछली बार साइंस विषय में 86.10 फीसदी उम्मीदवार पास होने में सफल रहे थे। इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था और कई परीक्षा केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में 1.4 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। बता दें कि पिछले साल बोर्ड ने 17 मई को इस परीक्षा के नतीजे जारी किए थे, लेकिन इस बार पिछले साल के मुकाबले जल्द नतीजे जारी कर दिए गए हैं।

नतीजे जारी होने के बाद अब उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। बोर्ड ने रोल नंबर के माध्यम से परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं।

कैसे देखें अपने GSEB HSC 12th Result 2017–
– अपने नतीजे देखने के लिए जीएसएचईबी की आधिकारिक वेबसाइटwww.gseb.org पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक (GSEB HSC 12th Result 2017) पर क्लिक करें।
-उसके बाद रोल नंबर के माध्यम से आप अपने रिजल्ट देख सकते हैं।
– आप रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply