Sunday, May 19, 2024
featured

इन्‍होंने दिया था रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ का टाइटल, हुआ खुलाशा…

SI News Today

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 में अपनी कप्तानी से सभी को हैरान करने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों कमाल की लय में हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में दोहरा शतक लगाकर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। रोहित शर्मा के खेलने का अंदाज और शॉट मारने की तरीकों की वजह से दर्शकों के बीच वह ‘हिटमैन’ के नाम से पॉपुलर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित को ‘हिटमैन’ का टाइटल कब और कैसे मिला।

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कई पुरानी बातों का जिक्र किया। रोहित शर्मा ने इस दौरान अपने ‘हिटमैन’ बनने की कहानी को भी लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेलने के बाद उन्हें इस नाम से बुलाया जाने लगा। भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री उस दौरान मैच की कमेंट्री कर रहे थे। कमेंट्री के दौरान वह बार-बार मेरे लिए ‘हिटमैन’ शब्द का प्रयोग कर रहे थे।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में रोहित ने धुआंधार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को धवस्त कर दिया था। रोहित की बल्लेबाजी से फैंस इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने रोहित को ‘रोहिट’ बुलाना शुरू कर दिया। रोहित अब तक वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगा चुके हैं। तीसरा दोहरा शतक उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में जड़ा था।

रोहित शर्मा ने बताया कि उनका पूरा फोकस अब अगले महीने से होने वाले साउथ अफ्रीका टूर पर है। रोहित शर्मा वहां खेले जाने वाले तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 के लिए टीम के साथ मौजूद होंगे। रोहित शर्मा अभी जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं, वह साउथ अफ्रीका में भी कुछ अलग और खास करना चाहेंगे।

SI News Today

Leave a Reply