Sunday, May 19, 2024
featured

IPL-11 रोमांचक मुकाबले में मुंबई के खिलाफ हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की

SI News Today

आईपीएल 2018 के 7वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस पर रोमाचंक जीत दर्ज की। हालांकि जहां एक समय में सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबले को आसानी से जीतती हुई नजर आ रही थी वहीं अतिंम कुछ ओवरो में पासा एकदम पलट गया। जसप्रीत भुमराह ने अपने ओवर में 2 विकेट चटकार मैच में रोमांच पैदा कर दिया। अंतिम ओवर आते आते मैच बिल्कुल बराबरी पर आ पहुंचा। फिर क्या था बिली स्टेनलेक और दीपक हूडा की समझबूझ भरी पारी ने सनराइजर्स को जीत दिला दी। सनराइजर्स ने यह मुकाबला 1 विकेट से जीता।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 147 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

पांच विकेट के बाद तो मुंबई की हालत पतली हो गई थी। तीन विकेट तो बहुत तेजी से गिरे। 8वां विकेट प्रदीप सांगवान के रुप में गिरा। वह खाता भी नहीं खोल पाए।

MI 147/8 (20.0 Ovs)

SRH 151/9 (20.0 Ovs)

आईपीएल 2018 का का 7वां मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस की हालत पतली हो गई है। उसके आठ विकेट आउट हो गए है। तीन विकेट तो बहुत तेजी से गिरे हैं। 8वां विकेट प्रदीप सांगवान के रुप में गिरा। वह खाता भी नहीं खोल पाए।

सातवां विकेट के रुप में सूर्यकुमार यादव 28 रन बनाकर चलते बने। छठा विकेट के रुप में बेन कटिंग 9 रन के निजी स्कोर पर राशिद खान का शिकार बने हैं। मुंबई का पांचवां विकेट कीरोन पोलार्ड (28) का गिरा था। लुईस ने 17 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की बदौलत 29 रन बनाए और सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 28 रन की पारी खेली।

इससे पहले हैदराबाद ने दो करारे झटके देने के बाद मुंबई का तीसरा विकेट भी झटक लिया। तीसरा विकेट ई लेविस (29) के रुप में गिरा। इससे पहले रोहित शर्मा (11) और इशान किशन (9) सस्ते में आउट हो गए।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्योता दिया।

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल जा रहे इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस आईपीएल सीजन 11 में अपना जीत का खाता खोलने की मंशा से उतरी थी, लेकिन ऐसा हो न सका।

तीन बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों गंवा चुकी है। इसलिए यह मुकाबल उसके के लिए बहुत अहम है।

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स को शानदार तरीके से हराकर इस लीग में बेहतरीन शुरुआत कर चुकी है।

टीम-

हैदराबाद-

केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, बेसिल थम्पी, टी नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, राशिद खान, शाकिब अल हसन, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रेथवेट, मोहम्मद नबी, बिली स्टानलेक और क्रिस जॉर्डन।

मुंबई-

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, मुस्ताफिजुर रहमान, इविन लुईस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, राहुल चाहर, प्रदीप सांगवान, जे पी डुमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, अदित्य तारे, मयंक मार्कंडेय, अकिला धनंजय, मिशेल मैक्लेंघन, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान और एमडी निधेश।

SI News Today

Leave a Reply