Thursday, July 25, 2024
featured

IPL 2017: गुजरात लायन्स की नजरें आरसीबी के खिलाफ जीत से वापसी करने पर

SI News Today

राजकोट: चार मैचों में से तीन हार जाने के बाद लय हासिल करने के लिए जूझ रही गुजरात लायन्स इंडियन प्रीमियर लीग, यानी आईपीएल के अगले मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से खेलेगी, तो उसका इरादा घरेलू मैदान पर अपने अभियान को पटरी पर लाने का होगा.

गुजरात लायन्स पिछले साल आईपीएल में पदार्पण कर तीसरे स्थान पर रहे थे, लेकिन इस बार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से हारने के बाद उसने राइजिंग पुणे सुपरजायंट (आरपीएस) के खिलाफ आईपीएल के 10वें सत्र की पहली जीत दर्ज की.

सुरेश रैना की अगुवाई वाली टीम को पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स (एमआई) ने छह विकेट से हराया था, और अब वह सातवें स्थान पर है, जबकि आरसीबी सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.

गुजरात लायन्स के शीर्षक्रम के बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कलम, आरॉन फिंच, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. वेस्ट इंडीज़ के हरफनमौला ड्वेन स्मिथ मुंबई के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं कर सके, लेकिन मैक्कलम के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में विध्वंसक हो सकते हैं. फिंच अपनी क्रिकेट किट खोने के कारण मुंबई के खिलाफ नहीं खेल सके थे.

पहले दो मैचों में लायन्स के लिए गेंदबाजी चिंता का सबब रही, लेकिन एंड्रयू टाये के आने से उनका आक्रमण मजबूत हुआ है. टाये ने पुणे के खिलाफ पांच विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें एक हैट्रिक शामिल थी. उसने मुंबई के खिलाफ भी दो विकेट लिए थे.

SI News Today

Leave a Reply