Friday, April 19, 2024
featured

LIVE: दिल्ली को दूसरा झटका, सैमसन के बाद अय्यर भी लौटे

SI News Today

आईपीएल सीजन 10 का 52वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जा रहा है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 ओवर में 2 विकेट खोकर 11 रन बना लिए हैं. करुण नायर (5) और ऋषभ पंत (1) क्रीज पर हैं.

इससे पहले दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.दिल्ली की टीम में एक बदलाव हुआ है. कार्लोस ब्रैथवेट की जगह शाहबाज नदीम को टीम में लिया गया है. जबकि पुणे की टीम में सिर्फ एक बदलाव है. इमरान ताहिर घर चले गए हैं. उनकी जगह एडम जाम्पा टीम में आए हैं.

इस मैच में जीत के साथ पुणे प्लेऑफ में पहुंचने के अपने मौके सशक्त करना चाहेगी. क्योंकि अगर उसे इस मैच में हार मिलती है तो कमजोर रन रेट होने के कारण उसे प्ले ऑफ में पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कुल मिलाकर उसे अपने दो मैचों में से एक में जीत दर्ज करनी जरूरी है. वहीं अगर वे दोनों मैच हारते हैं तो वे बाहर हो जाएंगे. क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें इस संबंध में टक्कर दे सकती है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली डेयरडेविल्स पहले से ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट
राइजिंग पुणे सुपरजायंट को मैच विजेता के रूप में एक और खिलाड़ी मिल गया है और वह है जयदेव उनादकट. उनादकट के आने से आरपीएस के पास डेथ ओवरों में बहुत सारे विकल्प हो गए हैं. वह इन ओवरों में रनों पर अंकुश लगाने के साथ विकटों का अंबार लगा देते हैं. वहीं पिछले मैच में जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने रनों का अंबार लगा दिया था वहां उनादकट ने बेहतरीन अंदाज में गेंदबाजी की थी.

उदानकट के अलावा बेन स्टोक्स भी अच्छी-खासी गेंदबाजी कर रहे हैं. सीजन की शुरुआत भले ही स्टोक्स के लिए बहुत बढ़िया न रही हो लेकिन जबसे उन्होंने फॉर्म में वापसी की है तबसे वह बैट और गेंद दोनों से चमक रहे हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स
गुजरात लायंस के खिलाफ मैच गंवाने के बाद से दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं. जैसा कि पहले से ही दिल्ली टीम को छोड़कर रबाडा, मॉरिस और मैथ्यूज जा चुके हैं, अपनी नेशनल टीम की ओर से खेलेने के लिए. ऐसे में शायद ही दिल्ली अपनी टीम को कोई बदलाव करना चाहेंगे. उनका उद्देश्य बेहतरीन अंदाज में बेफिक्र तरीके से खेलने का होगा.

हेड टू हेड
इन दोनों टीमों के बीच अबतक तीन मैच हुए हैं. जिनमें से दो पुणे सुपरजायंट ने और एक दिल्ली ने जीता है. ये दोनों जीत पुणे सुपरजायंट ने पिछले सीजन में हासिल की थीं. इस सीजन में हुए पहले मुकाबले में संजू सैमसन के शतक की मदद से दिल्ली ने मैच 97 रन से जीता था.

प्लेइंग इलेवन
दिल्ली डेयरडेविल्स – संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मार्लन सैमुअल्स, कोरी एंडरसन, शाहबाज नदीम, पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा, जहीर खान.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट – अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, डेनियल क्रिस्टियन, मनोज तिवारी, वॉशिंगटन सुंदर. शर्दुल ठाकुर, जयदेव उनाद्कट, एडम जाम्पा.

SI News Today

Leave a Reply