Sunday, May 19, 2024
featured

Microsoft ला रहा है एक नया ब्राउजर, वायरस के अटैक से बचने के लिए ला रहा है ये ब्राऊज़र

SI News Today

आजकल तेजी से बढ़ते टेक्नोलॉजी की इस दुनिया में वायरस के अटैक का डर हर किसी को रहता है. इसी बीच खबर आई है कि दिग्गज टेक कंपनी Microsoft बिजनेस को ध्यान में रखकर एक मैलवेयर फ्री ब्राउजर बना रही है. कंपनी कम्प्यूटरों को वायरस के अटैक से बचाने के लिए इस ब्राउजर को तैयार कर रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का ब्राउजर के लिए लाया जाने वाला नया फीचर अभी टेस्टिंग के दौर में है. कंपनी इस फीचर को कंपनी के पहले से मौजूद ब्राउजर एज में अपडेट करेगी. खबर है कि माइक्रोसॉफ्ट इस फीचर को विंडोज डिफेंडर ऐप्लिकेशन गार्ड के नाम से लॉन्च करेगी. कंपनी इसे Windows 10 इनसाइडर में शामिल करेगी.

ये फीचर कुछ इस तरह काम करता है कि ये ब्राउजर के भीतर ही एक वर्चुअल पीसी क्रिएट करता है, जिससे ये ब्राउजर को कम्प्यूटर से अलग कर सके. यह वर्चुअल मशीन एज ब्राउजर को कंप्यूटर के स्टोरेज और बाकी सभी ऐप्स से अलग रखता है.

ये फीचर सुनिश्चत करता है कि कोई भी मैलवेयर यूजर्स के पीसी को अफेक्ट ना कर सके. हालांकि ये भी मुमकिन है कि इस फीचर के इस्तेमाल के बाद से आपका कम्प्यूटर स्लो हो जाए और विंडोज को बंद करते ही ये ब्राउजर कुकीज को डिलीट भी कर देगा. इस सर्विस का उपयोग अगर आप माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस सर्विस इंटरप्राइज के मेंबर हैं तो कर सकते हैं.

SI News Today

Leave a Reply