Saturday, May 25, 2024
featured

PAK क्रिकेट: चेयरमैन शहरयार खान का इस्तीफा

SI News Today

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि वह इस साल जून में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वार्षिक सम्मेलन के बाद इस पद को छोड़ देंगे. ‘द डॉन’ के अनुसार, शहरयार ने पीसीबी के प्रमुख संरक्षक और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस्तीफा सौंप दिया है.

 शहरयार ने बोर्ड के सदस्यों के साथ एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पीसीबी के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के पीछे मुख्य कारण व्यक्तिगत और स्वास्थ्य संबंधी हैं.

उन्होंने कहा, “मैंने शासक मंडल (बीओजी) के सदस्यों से कहा था कि उन्होंने मुझे तीन साल पहले पीसीबी का चेयरमैन नियुक्त किया था, लेकिन अब मैंने इस पद या किसी अन्य पद की उम्मीद्वारी से दूर रहने का फैसला किया है.”

शहरयार ने कहा कि उन्होंने अपने इस्तीफे के फैसले के बारे में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सूचित किया था. उन्होंने कहा, “यह मेरा निजी फैसला है, जो स्वास्थ्य और निजी कारणों से लिया गया है.”

शहरयार से जब पूछा गया कि अगर उनका यह इस्तीफा अस्वीकार कर दिया जाता है, तो वह क्या करेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “तब मैं देखूंगा कि क्या करना है. अगर इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है, तो अगले पीसीबी चेयरमैन के चुनाव के लिए कानूनी प्रक्रिया अपनाई जाएगी.”

SI News Today

Leave a Reply