Saturday, May 25, 2024
featured

PAK: नासिर जमशेद समेत 5 क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध

SI News Today

पाकिस्तान सरकार ने कथित रूप से स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त पांच क्रिकेटरों को देश छोड़ने से प्रतिबंधित कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिये शार्जील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजेब हसन और नासिर जमशेद को क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में खेलने से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था.

ब्रिटेन में जमशेद
जमशेद अब भी ब्रिटेन में हैं, जिन्हें कथित भ्रष्टाचार की जांच में सबसे पहले वहीं गिरफ्तार किया गया था. गृह मंत्रालय ने बयान में कहा कि इरफान और लतीफ ने सोमवार को लाहौर में एफआईए के अधिकारियों के समक्ष बयान दिये थे.

पिछले हफ्ते किया था सस्पेंड
हसन और शार्जील को मंगलवार को बयान देना था, गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने एफआईए के अधिकारियों को इन पांच खिलाडि़यों के खिलाफ जांच के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त खिलाडि़यों को बख्शा नहीं जायेगा. पीसीबी ने तीन सदस्यीय पंचाट भी गठित की थी जिसमें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल था. पिछले हफ्ते क्रिकेट बोर्ड ने इरफान और शाहजेब को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिये उन्हें दो हफ्ते का समय दिया था.

SI News Today

Leave a Reply