Thursday, June 20, 2024
featuredदेशपंजाबराज्य

अक्षय या अमिताभ में से कौन बनेगा पंजाब टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर ?

SI News Today

पंजाब के नवनियुक्त टूरिज्म मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए एक नई पॉलिसी तैयार कर रहे हैं. जिसके मुताबिक जिस तरह से गुजरात टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर अमिताभ बच्चन हैं उसी तरह से अमिताभ बच्चन या फिर उनके जैसी ही किसी बड़ी पर्सनैलिटी को पंजाब टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया जा सकता है. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने टूरिज्म महकमे की मंत्रालय की इस नई मुहिम पर काम भी शुरू कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक सिद्धू जल्द ही अमिताभ बच्चन या किसी और बड़ी टीवी पर्सनैलिटी को पंजाब टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करवाने के लिए पॉलिसी बनाकर CM कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंपने वाले हैं. पंजाब टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर बनने की रेस में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है. हालांकि अपने मंत्रालय की इस नई टूरिज्म पॉलिसी को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू खुलकर कुछ तो नहीं कह रहे हैं लेकिन उन्होंने साफ कर दिया कि ये पॉलिसी तैयार की जा रही है और जल्द ही इसको लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी परमिशन ले ली जाएगी.

‘मुझे क्यों नहीं’

नवजोत सिंह सिद्धू की पंजाब टूरिज्म को लेकर बनाई जा रही नई पॉलिसी को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुटकी ली और कहा कि अमिताभ बच्चन के साथ मुझे ही क्यों ना पंजाब

टूरिज्म का ब्रांड एंबेसडर बना दिया जाए.पहले वादों की ओर ध्यान दें: बिक्रम सिंह मजीठिया, सीनियर लीडर, अकाली दल
वही पंजाब टूरिज्म के लिए ब्रांड एंबेसडर ढूंढ रहे नवजोत सिंह सिद्धू को अकाली दल ने नसीहत दी है कि वो खुद भी एक बड़ी TV पर्सनैलिटी हैं तो क्यूं नहीं वो ही पंजाब टूरिज्म के ब्रांड एंबेसडर बन जाते. अकाली दल ने उम्मीद जताई कि नवजोत सिंह सिद्धू अगर खुद ही अपने टूरिज्म मंत्रालय के ब्रांड एंबेसडर होंगे तो वो सरकार से इस काम का कोई पैसा भी नहीं लेंगे. अकाली दल के सीनियर लीडर और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि एक और तो कांग्रेस की नवनियुक्त सरकार ये कह रही है कि उनके पास सरकार चलाने के लिए पैसा नहीं है और पंजाब की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और दूसरी ओर ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने के नाम पर करोड़ों रुपए देने की तैयारी की जा रही है. मजीठिया ने कहा कि पहले कैप्टन सरकार जनता से किए वादों की ओर ध्यान दें और किसानों को कर्ज माफी के बड़े-बड़े वादे करके सत्ता हासिल की है, उन वादों को पूरा करने की ओर सरकार ध्यान दे.

आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस सरकार के नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब टूरिज्म के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किए जाने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा कि एक ओर तो कांग्रेस सरकार पंजाब की खस्ता माली हालत को लेकर सफेदपत्र लाने की बात कर रही है और वहीं दूसरी ओर ब्रांड एंबेसडर के नाम पर इस तरह से करोड़ों खर्च करने की बातें की जा रही हैं.

दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू अपने मंत्रालयों के सरकारी कामकाज को बेहतर बनाना चाहते हैं और इसी कवायद में वो पंजाब टूरिज्म के लिए ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करना चाहते हैं लेकिन विपक्ष ने पंजाब की खस्ता हालत की दुहाई दे रही कांग्रेस सरकार के ब्रांड एंबेसडर के नाम पर करोड़ों पर खर्च करने के इस फैसले पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

SI News Today

Leave a Reply