Thursday, June 20, 2024
featuredदेश

अखिलेश-राहुल की वाराणसी में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई रद्द

LUCKNOW JAN 29 Uttar Pradesh Chief Minister and newly appointed Smajwadi party president Akhilesh Yadav with Congress Vice President Rahul Gandhi at a road show in Lucknow on Sunday. UNI PHOTO-109U
SI News Today

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव अंतिम पड़ाव पर है, वहीं सोमवार को यूपी के वाराणसी में सीएम अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की साझा प्रेस कांफ्रेंस रद्द हो गई है. यह प्रेस कांफ्रेंस  होटल ताज में होने वाली थी.

बता दें, कि राहुल और सीएम अखिलेश की चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अलग अलग जगह पर कई रैलियां हैं. इसके चलते समय की कमी को देखते हुए यह साझा प्रेस कांफ्रेंस को रद्द किया गया है. वहीं सात जिलों की 40 विधानसभा क्षेत्रों में 8 मार्च को वोट डाले जाएंगे.

अखिलेश की सात जनसभाएं

हालांकि, अखिलेश यादव सोमवार को पूर्वांचल में सात जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अखिलेश की पहली जनसभा मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के स्वामी विवेकानन्द इंटर कालेज के मैदान में 11 बजे होगी.

इसके अलावा मछलीशहर के अरुआवां, मल्हनी के मीरगंज में, बदलापुर विधानसभा के कड़ेरेपुर में, शाहगंज के जमुनिया में, जफराबाद के हौज में तथा केराकत के तरियारी में अखिलेश जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

यूपी में सात चरणों में वोटिंग

उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है. इसका कितना फायदा उसे इन चुनावों में मिलेगा, वह 11 मार्च को सामने आ ही जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply