Monday, March 4, 2024
featuredदेश

इस्लाम कबूल करने वाली महिला दोबारा बनीं हिंदू, जानिए क्यों…

SI News Today

केरल के कासरगोड जिले में 23 साल की महिला के धर्म परिवर्तन कराने के मामले में नया मोड़ आ गया है. उसने कहा, वह हिंदू धर्म दोबारा अपना रही है. उसने आरोप लगाया कि दोस्त के बहकावे में आकर उसकी आस्था बदल गई और उसने धर्म परिवर्तन करा लिया.

बता दें कि अथीरा ने जुलाई महीने में अपना परिवार छोड़ दिया था. अपने 15 पेज के लेटर में उसने लिखा था कि वह इस्लाम पढ़ने जा रही है. धर्म परिवर्तन के बाद उसने अपना नाम आयशा रख लिया. इसके बाद उसने धर्म परिवर्तन की जानकारी अपने परिवार वालों को दी.

इसके बाद उसके परिवार वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर वह मजिस्ट्रेट के सामने पेश हुई. 27 जुलाई को उसे महिला संरक्षण गृह भेज दिया गया. हालांकि, बाद में केरल हाईकार्ट के आदेश पर उसे परिवार के साथ रहने के लिए भेज दिया गया. वहां भी वह इस्लाम धर्म का ही पालन करती रही.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अथीरा ने कहा, इस्लाम धर्म में जानकारी हासिल करने के लिए उसने धर्म परिवर्तन कराया था. उसने अपने मुस्लिम दोस्त को इबादत करते देखा था और उससे ही उससे इस्लाम के बारे में पूछा. उसके दोस्त ने उसे कुछ इस्लाम की किताबें दे दी. अथीरा ने कहा, वह किताबें पढ़कर दिग्भ्रमित हो गई थी.

अथीरा के मुताबिक, अर्श विद्या समाजम में जाकर वह हिंदू धर्म की तरफ प्रभावित हुी. वहां उसे हिंदुत्व की जानकारी हुई. यहां मुझे अहसास हुआ कि इस्लाम धर्म अपना मेरी भूल थी. मुझे आस्था के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी.

SI News Today

Leave a Reply