Saturday, May 18, 2024
featuredदेश

इस फिल्म को देखने के बाद रो पड़े राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

SI News Today

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने हाल ही में एक ऐसी मूवी देखी जिसे देखकर वो रो पड़े। जी हां, ये फिल्म 13 साल की लड़की पूर्णा मालावत की जिंदगी पर आधारित है। पूर्णा माउंट एवरेस्ट पर पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की लड़की है।

उसका परिवार माली हालत से जूझ रहा है। बड़ी कठिनाई से उसने माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई पूरी की। एक्टर राहुल बोस ने पूर्णा की‌ जिंदगी पर बायोपिक बनाई और उसकी स्क्रीनिंग राष्ट्रपति भवन में रखी गई। यहीं पर फिल्म का पोस्टर भी रिलीज किया गया। क्रिटिक तरण आदर्श ने फिल्म के पोस्टर को ट्वीट किया है।

इस फिल्म को राष्ट्रपति सहित कई नेतागण व पूर्णा के परिवार ने देखी। फिल्म देखने के बाद सभी की आंखों में आंसू दिखे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने यह बायोपिक देखी और इस बात की खुशी जताई कि पूर्णा की इस आत्मकथा से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही दुनिया की हर महिला को अपना सपना पूरा करने का प्रोत्साहन मिलेगा।

फिल्म के बारे में राहुल बोस कहते हैं, ‘मैं आपको यह नहीं बता सकता कि राष्ट्रपति जी फिल्म देखने के बाद रोए या क्या किया लेकिन यह जरूर बता सकता हूं कि फिल्म देखने के बाद उन्होंने हमसे काफी देर तक इस विषय पर बात की और फिल्म के बारे में बहुत सी अच्छी-अच्छी बातें भी कहीं।’

इस फिल्म को लेकर राहुल बोस ने दर्शकों से कहा है, ‘मेरा वादा है कि जो भी इस फिल्म को देखेगा वो रोएगा ही, और अगर ऐसा नहीं हुआ तो मै उसका पैसा वापस कर दूंगा।’ ये फिल्म 31 मार्च को रिलीज होगी। फिल्म में ‘पूर्णा’ की भूमिका अदिति इनामदार ने निभाई है, फिल्म में राहुल ने भी एक बेहद अहम भूमिका निभाई है।

SI News Today

Leave a Reply