Friday, February 23, 2024
featuredदेश

इस मामले में दुनिया के टॉप लीडर बन गए हैं पीएम नरेंद्र मोदी

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम अब एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया है। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर भी काफी ऐक्टिव रहते हैं। वहीं पीएम मोदी के फेसबुल अकाउंट को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। पीएम मोदी के फेसबुक अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या 4 करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। फॉलोअर्स की संख्या इतनी बढ़ जाने के बाद पीएम मोदी अब फेसबुक पर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक समाचार लिखे जाने तक पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या लगभग 41,388,219 पर पहुंच गई है और यह समय के साथ-साथ बढ़ भी रही है। वहीं पीएम के फेसबुक अकाउंट के लाइक्स की बात करें तो यह भी 4 करोड़ से ज्यादा है। अभी तक के फेसबुक आंकड़ों के मुताबिक पेज को 41,902,304 लाइक्स मिले हैं। इन आंकड़ों ने पीएम मोदी की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा किया है और यह साबित किया है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर वह अभी तक सबसे लोकप्रिय नेता बन चुके हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी फेसबुक फॉलोअर्स संख्या के मामले में पछाड़ दिया है। ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या महज 23,439,961(समाचार लिखे जाने तक) है। वहीं डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं को भी फेसबुक पर काफी लोकप्रियता हासिल हो रही है। फेसबुक इंडिया, साउथ एंड सेंट्रल एशिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने कहा कि यह लोक प्रशासन का नया रूप है। उन्होंने कहा- “डिजिटल इंडिया या मेक इन इंडिया जैसे बड़ी परियोजनाओं में सबसे ज्यादा इंगेजमेंट रहा है, जो अधिकांश नौकरियों से जुड़ा हुआ था।”

बता दें पीएम मोदी के भाषण अमूमन सोशल मीडिया पर कई बार वायरल होते रहे हैं। वहीं हाल ही में पीेएम मोदी के चाइनीज माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को लेकर भी खबर सामने आई थी। हालांकि इस मामले में वह आमिर खान से पीछे रह गए थे। बीते 19 मई को आमिर खान के चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट “वेइबो” (Weibo) अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो गई थी। उनके फॉलोअर्स की संख्या पांच लाख 86 हजार 591 हो गई। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने 2015 में चीनी वेबसाइट वेइबो पर अपना अकाउंट खोला था। और 19 मई तक पीएम मोदी के वेइबो पर 1.69 लाख फॉलोअर्स की संख्या थी।

SI News Today

Leave a Reply