Friday, February 23, 2024
featuredदेश

उदयपुरः जबरन IRS अफसर के घर में घुसी पुलिस, परिवार के लोगो के साथ की मारपीट

SI News Today

राजस्थान के उदयपुर में एक पुलिस टीम द्वारा सीनियर आईआरएस ऑफिसर के घर में घुसकर परिजनों से मारपीट और बदसलूकी करने का मामला सामने आया है. पुलिस इस मामले में गलत पहचान की दुहाई दे रही है.

इनकम टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर (इन्वेस्टिगेशन) मिर्जा अजहर बेग ने इस मामले में स्थानीय पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. मिर्जा का कहना है कि पुलिस टीम ने उनके भाई के साथ मारपीट की, जबकि दो बहनों और मां को गालियां दी. घटना शुक्रवार शाम 8.40 बजे की है.

मिर्जा की शिकायत पर अंबा थाने में तीन पुलिस वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में स्थानीय शराब माफिया और पुलिस वाले मिले हुए हैं.

अपने प्रिंसिपल डायरेक्टर को दी गई शिकायत में मिर्जा ने कहा है कि घटना में 7 पुलिस वाले शामिल थे. इनमें दो ड्रेस में थे, एक सब इंस्पेक्टर था और दूसरा कांस्टेबल. बाकी के लोग सिविल ड्रेस में थे.

गलत पहचान का हवाला दे रही पुलिस
विवाद बढ़ने के बाद एसएचओ ने गलत पहचान का हवाला देते हुए माफी मांगी है. हालांकि इनकम टैक्स के अफसर इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं. एसएचओ का कहना है कि मिर्जा अजहर बेग नाम के ही एक व्यक्ति के खिलाफ उनके पास वारंट था. हालांकि पुलिस वाले गलत मकान में घुस गए.

बता दें कि मिर्जा अजहर बेग अपने पैतृक आवास पर पिछले 17 सालों से रह रहे हैं. घटना के दौरान मिर्जा ने बिना जानकारी दिए घर आई पुलिस को खुद के डिप्टी कमिश्नर होने के बारे में बताया. बावजूद उनके साथ यह घटना हुई.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना में शामिल सभी पुलिस कर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा और शनिवार शाम तक उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply