Wednesday, April 17, 2024
featuredदेश

उमर फारूक थे मस्जिद के अंदर, बाहर लोगो ने उनके सुरक्षा अधिकारी डीएसपी की पीट-पीट कर जान ले ली

SI News Today

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि को करीब 12 बजे भीड़ ने नौहट्टा की जामिया मस्जिद के बाहर जम्मू-कश्मीर के डिप्टी एसपी मोहम्मद अयूब पंडित को पीट-पीट कर मार डाला। रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद अयूब पंडित कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक़ की सुरक्षा में तैनात थे। चैनल के अनुसार मीर वाइज उमर फारूक़ उस समय मस्जिद के अंदर मौजूद थे। घटना के वक्त डीएसपी अयूब पंडित सादे लिबास में थे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार डीएसपी अयूब पंडित मस्जिद के बाहर पत्थरबाजी कर रहे कुछ लोगों का वीडियो बना रहे थे जिस पर कुछ लोग उनसे उलझ पड़े। घटना के दौरान मस्जिद में रमजान के दौरान शब-ए-कद्र की नमाज पढ़ी जा रही थी।

रिपोर्ट के अनुसार जब भीड़ आक्रामक होने लगी और डीएसपी अयूब पंडित काफी ज्यादा लोगों से घिर गए तो उन्होंने अपनी जान बचान ेके लिए अपनी सरकारी पिस्टल से तीन गोलियां चलाईं जिनसे तीन लोग घायल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार भीड़ ने डीएसपी अयूब पंडित के कपड़े फाड़कर उन्हें तब तक पीटा जब तक उनकी जान नहीं चली गई।

घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की कि डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित विभाग के सुरक्षा प्रकोष्ठ में डीएसपी पद पर तैनात थे।  रिपोर्ट के अनुसार जब डीएसपी अयूब पंडित की बीवी ने उनके मोबाइल पर फोन किया तब उन्हें पता चला कि उनके शौहर की मौत हो चुकी है।  पुलिस ने डीएसपी अयूब पंडित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद ओल्ड कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। घटना के बाद पुलिस ने घाटी के साथ थाना क्षेत्रों में एतहियातन लोगों की आमदरफ्त पर प्रतिबंध लगा दिया है।

SI News Today

Leave a Reply