Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

एयर इंडिया की फ्लाइट में फिर हंगामा, इमरजेंसी गेट के पास से मां की कुर्सी हटाने पर भड़की TMC सांसद

SI News Today

एयर इंडिया की एक फ्लाइट को तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद ने फ्लाइट में हंगामा किया। TMC सांसद दोला सेन ने सुरक्षा जांच में सहयोग नहीं किया जिसकी वजह से फ्लाइट 30 मिनट की देरी से उड़ी। यह फ्लाइट दिल्ली से कोलकाता जा रही थी। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, एयरलाइन के स्टाफ ने सांसद ने उनकी मां जो कि सीनियर सिटीजन की सीट पर थीं उनको आपातकाल की सीट से हटाकर कहीं और बैठाने को कहा था। लेकिन सांसद ने मना कर दिया और वह चिल्लाने लगीं।

बताया गया कि दोला की मां व्हील चेयर पर थीं और आपात कालीन गेट के पास बैठी थीं जो कि नियमों के खिलाफ है। इसपर स्टाफ ने उनको हटने के लिए कहा था। एयर इंडिया के स्टाफ ने यह भी कहा कि बुकिंग के वक्त व्हील चेयर के बारे में नहीं बताया गया था। लेकिन फिर भी सांसद की मां व्हील चेयर पर आईं।

एयर इंडिया का नाम आजकल बार-बार चर्चा में आ रहा है। इससे पहले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने एयर इंडिया की फ्लाइट में बदतमीजी की थी। उन्होंने एयर इंडिया के कर्मचारी को अपनी सैंडल से पीटा भी था। जिसके बाद उनपर बैन लगा दिया था। एयर इंडिया की देखा-देख बाकी एयरलाइन्स सर्विस ने भी रवींद्र गायकवाड़ पर बैन लगा दिया था। जिसे 7 अप्रैल को ही हटाया गया।

इस बीच रवींद्र गायकवाड़ की फ्लाइट काफी बार कैंसल हुई थी। संसद में भी इस पर काफी बहस हुई। रवींद्र गायकवाड़ ने संसद में ही पूरे मामले पर माफी मांगी और फिर एवीऐशन मिनिस्ट्री को पत्र लिखकर उनपर लगे बैन को हटाने की मांग की थी। लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि वह माफी संसद से मांग रहे हैं और एयर इंडिया से माफी नहीं मांगेगे। गायकवाड़ ने बार-बार कहा कि स्टाफ ने उनके साथ बदतमीजी की थी।

SI News Today

Leave a Reply