Friday, April 19, 2024
featuredदेशरोजगार

एयर इंडिया में नौकरी पाने का अच्छा अवसर

SI News Today

एयर इंडिया में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया लिमिटेड ने ट्रेनी केबिन क्रू पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से 400 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती में सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं और यह भर्ती उत्तर क्षेत्र के लिए निकाली गई है। उम्मीदवारों का चयन सीधी भर्ती के आधार पर किया जाएगा और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण संबंदी नियमों के आधार पर छूट भी दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में चयनित होने वाली सभी 400 उम्मीदवारों को 15000 रुपये पे-स्केल दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 12वीं पास या ग्रेजुएशन किया होना आवश्यक है। साथ ही सभी महिला उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से होटल मैनेजमेंट या ट्रेवल-ट्यूरिज्म में डिप्लोमा या डिग्री की होनी चाहिए। एयर इंडिया ने उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल तय की गई है और यह उम्र 1 अगस्त 2017 के आधार पर तय की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को दिल्ली में ही काम करना होगा।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस का भुगतान करना होगा और यह फीस डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से जमा किया जाना है। फीस जमा करवाते वक्त उम्मीदवारों को डीडी “Air India Limited” के नाम पर बनवाना होगा। वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को और पूर्व कर्मचारियों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.airindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2017 है। इसके लिए एयर इंडिया ने 10 जुलाई 2017 को आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

SI News Today

Leave a Reply