Sunday, April 14, 2024
featuredदेशराज्य

कश्मीर में हिज्बुल के 7 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

SI News Today

सुरक्षा बलों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में हिज्जुल मुजाहिदीन के 7 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर बड़ी घटना को टाल दिया. समझा जाता है कि ये संदिग्ध आतंकवादी आगामी लोकसभा चुनाव में बाधा डाल सकते थे. सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया है.

ये गिरफ्तारियां अप्रैल में अनंतनाग और श्रीनगर में उपचुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से हुई हैं जो यहां से 70 किलोमीटर दूर है.

कुलगाम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर पाटिल ने संवाददाताओं को बताया कि हमने सात आतंकियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के एक मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है. उन्होंने कहा कि जिला पुलिस को 21 मार्च को पुख्ता खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकी संगठन ने सुरक्षा बलों पर हमला करने और एक चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के लिए एक मॉड्यूल गठित किया है.

उपचुनावों में डालना चाहते थे बाधा

संगठन का स्वयंभू जिला कमांडर अलताफ डार उर्फ अल काचरू और तौसीफ शेख उर्फ मोसाद ने चुनावों में कथित तौर पर बाधा डालने के लिए मॉड्यूल बनाया था.

 पाटिल ने कहा कि हमने सूचना पर एक मामला दर्ज कर लिया और तहकीकात में यह पता चला कि जिले का ही जुबार अहमद बदर मॉड्यूल का सरगना है. उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने कहा कि बदर के कब्जे से एक पिस्तौल, तीन गोलियां, और एके 47 की दो मैगजीन बरामद की गई हैं.

उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ के बाद अबतक हम छह को गिरफ्तार कर चुके हैं. हमें और गिरफ्तारियों की उम्मीद है.

SI News Today

Leave a Reply