Saturday, July 27, 2024
featuredदेश

कश्‍मीर: पुलिस से भ‍िड़े स्‍कूली बच्‍चे, मीडियाकर्मी जख्‍मी

SI News Today

कश्मीर में दिन-ब-दिन हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। अब स्कूली बच्चे भी पुलिस और सुरक्षाबलों से उलझने लगे हैं। ताजा घटनाक्रम में श्रीनगर के एसपी हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों और पुलिस के बीच आज (24 अप्रैल को) झड़प हो गई। इसमें एक फोटो जर्नलिस्ट भी जख्मी हुआ है। पांच दिनों की बंदी के बाद सोमवार को स्कूल दोबारा खुला था। दरअसल, छात्रों का एक दल एस पी कॉलेज से विरोध- मार्च निकाल कर मौलाना आजाद रोड पर जाना चाहता था लेकिन पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया। इससे गुस्साए छात्र पुलिस के साथ उलझ गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ छात्र सुरक्षा बलों पर पत्थर भी फेंक रहे थे।

कश्मीर के पुलवामा में 15 अप्रैल को छात्रों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़प के बाद सरकार ने एहतियातन पिछले सोमवार से घाटी में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया था। उसके बाद से आज दोबारा उन शिक्षण संस्थानों को खोला गया है।

आज ही राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर घाटी के हालात पर चर्चा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक महबूबा-मोदी के बीच चुनाव के दौरान हिंसा और कम मतदान के अलावा गठबंधन, सिंधु जल समझौते के कारण राज्य को नुकसान पर भी बातचीत हुई। महबूबा ने कहा कि राज्य में हालत पर काबू पाने के लिए एक माहौल पैदा करना होगा। पत्थरबाजों को गोलियों से जवाब देने से कोई हल नहीं निकलेगा।

एक अन्य घटनाक्रम में जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमॉक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के पुलवामा डिस्ट्रिक्ट प्रेजिडेंट अब्दुल गनी डार की आज (24 अप्रैल) आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

SI News Today

Leave a Reply