Sunday, March 24, 2024
देश

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने PM को दी चुनौती,कहा पीएम मोदी का 56 इंच का सीना है तो किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं

SI News Today

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि 56 इंच का सीना होने का दावा करने वाले मोदी किसानों का कर्ज माफ करके दिखाएं।

राहुल ने यहां एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘वह सिर्फ वादा करते हैं, हम काम करेगें। युवाओं को रोजगार देने का वादा भी फेल हो गया। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। अगर मोदी का सीना वाकई 56 इंच का है तो किसानों का कर्ज माफ कर दें।’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ की राजनीति करते हैं। वह उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने की बात कर रहे हैं। अगर उन्हें कर्ज माफ ही करना है तो अपनी कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर कर्ज माफ कर दें। इसके लिये प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना जरूरी नहीं है। वह जनता को गुमराह क्यों कर रहे हैं?

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां जाते हैं वहां उल्टी सीधी बातें करते हैं। विदेश भाग गये पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर दिया। वहीं, नोटबंदी कर किसान, मजदूर और नौजवानों को लाइन में खड़ा कर दिया। जो व्यक्ति गंगा मां का सौदा करे वह जनता का हित क्या करेगा? मोदी पर नफरत फैलाने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश को नफरत का राज्य नहीं बनने देंगे। मोदी युवाओं को रोजगार दें वरना वर्ष 2019 में देश की जनता गुजरात भेज देगी।

राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर नौजवानों को रोजगार और छात्रों को प्रतियोघ्गी परीक्षा के लिए नि:शुल्क कोचिंग सेंटर की सुविधा दी जाएगी, किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य मिलेगा।

SI News Today

Leave a Reply