Saturday, May 18, 2024
featuredदेश

काल भैरव-संकटमोचन मंदिर पहुंचे मनोज सिन्हा,CM की दौड़ में ये भी हैं शामिल

SI News Today

ख्वाहिशें बड़ी बेवफा होती हैं/पूरी होने पर बदल जाती हैं…। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहे संचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार रात काशी पहुंचने पर यह शेर पढ़ा। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम का फैसला शनिवार को लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक में किया जाएगा। फिलहाल, उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है।

शनिवार की सुबह वह कालभैरव मंदिर और संकट मोचन मंदिर दर्शन करने पहुंचे। मुख्यमंत्री पद से जुड़े सवालों से बचने-बचाने के बीच जब उनसे सीधे पूछा गया कि क्या वह यूपी के सीएम की कुर्सी संभालेंगे? जवाब मिला- पार्टी हाईकमान कहेगा तो निर्देश का पालन अवश्य किया जाएगा।

सिन्हा बाबतपुर एयरपोर्ट से शुक्रवार रात 8:30 बजे होटल ताज गेटवे पहुंचे। होटल के कमरा नंबर 257 में कुछ देर आराम के बाद भाजपा नेताओं, विधायकों के अलावा अन्य मुलाकातियों का तांता लग गया। इस दौरान पत्रकारों से मुखातिब सिन्हा खुद को सीएम बनाए जाने संबंधी चर्चाओं को खारिज करते रहे। सीएम की कुर्सी संभालने को लेकर उनके नाम पर चल रही अटकलों पर  उनका कहना था कि जो लोग ऐसा कह रहे हैं वह मेरे विरोधी हैं। अपने नहीं। रेल मंत्रालय में जो जिम्मेदारी मिली है उसे मैं पूरी निष्ठा से संभाल रहा हूं। संचार मंत्रालय मेरा पसंदीदा विभाग है।

पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी हाईकमान अमित शाह यदि उन्हें सीएम पद की जिम्मेदारी देते हैं तो वह स्वीकार करेंगे? इस पर कहा कि अभी मुझे कुछ भी पता नहीं है। पार्टी कहेगी तो देखेंगे। शनिवार को केंद्र से पर्यवेक्षक लखनऊ पहुंचेंगे और विधायक दल की बैठक में नेता चुना जाएगा।

सीएम के तौर पर जब उनसे प्राथमिकताएं पूछी गईं और बनारस से गाजीपुर तक की बदहाल सड़कों की ओर ध्यान दिलाया गया तो उनका कहना था कि जो भी यूपी का मुख्यमंत्री होगा वह सिर्फ एक इलाके की नहीं, बल्कि पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक बुंदेलखंड से लेकर अवध तक की जरूरतों को पूरा करेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल वह शनिवार की सुबह गाजीपुर में एक पार्टी पदाधिकारी के घर त्रयोदशाह कार्यक्रम में शामिल होने जाएंगे। वहां से सीधे दिल्ली जाएंगे।

सिन्हा के काशी पहुंचने पर मंडलायुक्त नितिन रमेश गोकर्ण, आईजी एन रवींद्र, डीआईजी विजय भूषण, डीएम योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी नितिन तिवारी ने होटल में उनसे मुलाकात की। नव निर्वाचित विधायक भी चेहरा दिखाने की होड़ में लगे रहे।

SI News Today

Leave a Reply