Friday, July 26, 2024
featuredदेश

कुलभूषण जाधव मामले में तेजस्वी और लालू यादव का पीएम मोदी पर निशाना- “अपने बिरयानी मित्र से मांगिए मदद”

SI News Today

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। जिसके बाद भारत में संसद से सड़क तक यह मुद्दा उठाया गया है। अब इस मामले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी कूद पड़े हैं। तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अपने ‘बिरयानी मित्र’ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के लिए कहना चाहिए। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, “मोदीजी को अपने”परम प्रिय,बिरयानी मित्र” नवाज़ शरीफ़ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के बारे में गंभीरता से बात करनी चाहिए। उनके अज़ीज़ मित्र जो है।”

बता दें कि दिसंबर, 2015 में नरेंद्र मोदी ने बगैर किसी घोषित कार्यक्रम के अफगानिस्तान से भारत लौटते हुए नवाज शरीफ के जन्मदिन पर लाहौर जाकर सबको चौंका दिया था। मोदी शरीफ की पोती की शादी में भी शामिल हुए थे। पीएम मोदी का नवाज शरीफ के घर बड़ी गर्मजोशी से स्वागत हुआ था। हालांकि इस बात पर विपक्ष ने निशाना भी साधा था।

कौन हैं कुलभूषण जाधव

भारत सरकार का कहना कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारी हैं। जाधव मार्च 2016 से ही पाकिस्तान की गिरफ्त में हैं। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षा बलों ने पिछले साल तीन मार्च को बलूचिस्तान प्रांत से जाधव को गिरफ्तार किया था जो ईरान की सीमा से कथित तौर पर दाखिल हुआ है। पाकिस्तान ने जाधव पर जासूसी और कराची व बलूचिस्तान जैसी जगहों पर हिंसा भड़काने के आरोप लगाए थे। इसके बाद ट्रायल चलाया गया और हाल ही में पाकिस्तानी आर्मी कोर्ट ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

 

SI News Today

Leave a Reply