Friday, April 19, 2024
featuredदेश

केंद्रीय मंत्री ने विराट कोहली, युवराज सिंह समेत सीनियर खिलाड़‍ियों पर साधा निशाना

SI News Today

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के अलावा टीम के बाकी खिलाड़ियों पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच को फिक्स करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की है।

अठावले ने कहा, “कोच अनिल कुंबले, कोहली और युवराज सिंह एवं बाकी खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की थी। इन जैसे शानदार खिलाड़ियों के रहते हुए हम पाकिस्तान जैसी टीम से कैसे हार सकते हैं? उन्होंने टूर्नामेंट में कई शतक जड़े। फाइनल में उन्हें क्या हो गया था। मंत्री ने कहा, ऐसा लगता है कि यह मैच फिक्स था। मैं इसकी जांच की मांग करता हूं। पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से हराया था। यह आईसीसी के किसी भी फाइनल में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत थी।

बता दें कि फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। विशाल टारगेट का पीछा करते हुए भारत महज 158 रन पर ही सिमट गया। भारत ने तीसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा (0) के रूप में अपना विकेट खोया। वहीं कप्तान कोहली (5) भी कुछ खास नहीं कर सके। भारत अपने विकेट यूं ही लगातार खोते रहा।

हालात ये रहे कि टीम इंडिया की आधी टीम महज 54 रन पर पवेलियन लौट गई। भारत की ओर से सबसे अधिक हार्दिक पांड्या ने 76 रन बनाए। हार्दिक पांड्या के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3 विकेट झटके। उनके अलावा शादाब खान 2, जबकि जुनैद खान 1 सफलता हासिल करने में कामयाब रहे।  भारत को 18 जून को हुए फाइनल में पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

SI News Today

Leave a Reply