Sunday, January 29, 2023
featuredदेश

केशव प्रसाद मौर्य की तबीयत बिगड़ी, ICU में कराए गए भर्ती

SI News Today

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की तबीयत बिगड़ने की खबर है. मौर्य को राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सघन चिकित्सा केंद्र (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है. रक्तचाप से जुड़ी शिकायत होने पर मौर्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौर्य को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है.

यूपी में सीएम पद के दावेदार हैं मौर्य

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के बड़े नेता इंटरव्यू और भाषणों में कहते रहे हैं कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री साफ-सुथरी छवि वाला और उत्तर प्रदेश से जुड़ाव रखने वाला होगा. इस बात पर केशव प्रसाद मौर्य फिट बैठते हैं. इतना ही नहीं, अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो स्वभाविक है कि इसका काफी श्रेय केशव प्रसाद को जाएगा, जैसा कि महाराष्ट्र चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते देवेन्द्र फडणवीस को मिला था. केशव पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं और उनका संघ से भी जुड़ाव रहा है.

आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं मौर्य

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार इस बात के संकेत देते रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री साफ-सुथरी छवि का शख्स होगा जो प्रदेश से जुड़ा हो. पार्टी में सीएम पद के दावेदारों पर नजर डालें तो केशव प्रसाद मौर्य ही इन खूबियों पर फिट बैठते हैं. बीजेपी प्रदेश की सत्ता में आई है तो इसके पीछे भी केशव प्रसाद का बड़ा योगदान है. केशव प्रसाद को चुनाव से ठीक पहले प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. बीजेपी ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाया था. साफ छवि के फणनवीस संघ से भी जुड़े रहे हैं. बीजेपी ने हमेशा से सियासी गुणा-गणित में संघ को ध्यान में रखा है. केशव मौर्य भी संघ से जुड़े रहे हैं और बीजेपी के असरदार नेताओं में शुमार हैं. केशव मौर्य विवादों से दूर रहे हैं. प्रदेश में बीजेपी ने जिस वोट बैंक पर नजर डाली थी केशव मौर्य उसी से आते हैं. वह पूर्वांचल से भी हैं जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्य फोकस रहा है.

SI News Today

Leave a Reply