Sunday, April 14, 2024
featuredदेश

क्यों हैं लड़कियों के लिए बैड ब्वॉय है क्रिस गिल

SI News Today

ऐसा लगता है कि विवाद और क्रिस गेल एक-दूसरे के लिए ही बने हैं. एक विवाद थमता नहीं कि दूसरा उठ खड़ा होता है. जो चाहे अनचाहे उन्हें सुर्खियों में ला देता है. ऐसा ही एक और नया मामला फिर सामने आया है. वेस्टइंडीज का यह धुरंधर क्रिकेटर कंडोम के ऐड के दौरान फिर अभद्र संवाद की वजह से चर्चा में हैं. इससे पहले भी वे एक इंटरव्यू के दौरान महिला पत्रकार से भद्दी भाषा का इस्तेमाल कर मुसीबत में पड़ चुके हैं.

कंडोम ऐड में ऐसा क्या कहा गेल ने ?
37 वर्षीय जमैकाई स्टार क्रिस गेल इंडिया बेस्ड कंडोम ब्रैंड स्कोर के ऐड की शुरुआत में कहते हैं-  ‘लिसन मी, आई एम नॉट बैड मैन.’ (मेरी सुनो, मैं बुरा आदमी नहीं हूं) वे आगे कहते हैं- मैं गेंदबाज और फील्डर्स के लिए बैड ब्वॉय हूं, क्योंकि वे मुझे देखना नहीं पसंद करते.

ऐड के वीडियो में मॉडल से ये कहा-
इसके बाद उस ऐड में कम कपड़ों में आई मॉडल दिखाई देती है. उसे देख गेल कहते हैं – लड़कियों के लिए बुरा लड़का ‘क्योंकि वे मुझे ऐसा ही देखना चाहते हैं.’ इस दौरान गेल उन्हीं अभद्र शब्दों ( डॉन्ट ब्लश बेबी) का इस्तेमाल करते हैं, जिनकी वजह से वे पहले भी विवादों में रहे हैं.

जनवरी में भर चुके हैं जुर्माना
दरअसल, गेल ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) के दौरान टीवी चैनल टेन की महिला पत्रकार मेल मैक्लॉघलिन से इंटरव्यू के दौरान ऐसे ही अमर्यादित शब्द कहे थे. भद्दी भाषा की वजह से बाद में उन्हें 10 हजार डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा था.

मई में भी कर चुकी हैं ऐसी हरकत
इसी के बाद मई में पत्रकार शैरोलेट एडवर्ड्स ने उनका द टाइम्‍स मैगजीन के लिए इंटरव्यू किया. पत्रकार के मुताबिक, इस दौरान गेल ने कई मौकों पर दोहरे मतलब वाले शब्दों और भाषा का इस्तेमाल किया. गेल ने उनसे कहा था, ‘मेरा बैट दुनिया में सबसे बड़ा है.’

SI News Today

Leave a Reply