Thursday, June 20, 2024
featuredदेश

घुसपैठ की कोशिश कर रहे घुसपैठियों को कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा पर सेना ने मार गिराया

SI News Today

उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिला स्थित केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना ने 4 घुसपैठियों को ढेर कर दिया है। ये आतंकी केरन में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिसे समय रहते नाकाम कर दिया गया। फिलहाल इलाके में  सेना का सर्ज ऑपरेशन जारी है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों का एक समूह केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश कर रहा था लेकिन सुरक्षा बलों ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी। प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद दोनों ओर से हुई गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गये।

घुसपैठ की यह घटना कश्मीर में रविवार को उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद सामने आई है। बता दें कि रविवार को 8 अन्य राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनाव के साथ श्रीनगर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पुलिस चौकियों पर हमला कर दिया। पुलिस की गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई, साथ ही कई लोग घायल भी हुए।

इसके बाद पाकिस्तान ने हिंसा के दौरान आठ लोगों के मारे की घटना की निंदा की और उपचुनाव को ढोंग करार दिया था। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘‘सरताज अजीज नकली भारतीय संसदीय चुनावों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर भारतीय सेना की गोलीबारी में आठ युवकों के मारे जाने की घटना की निंदा करते हैं, इसमें 12वीं कक्षा का एक छात्र भी शामिल है।” बयान में कहा गया है कि भारत कश्मीर के लोगों के मूलभूत मानवाधिकारों को नकार रहा है।

SI News Today

Leave a Reply