Tuesday, February 27, 2024
featuredदेश

घूस लेता पुलिसवाला कैमरे में हुआ कैद, फिर बोला ऐसा…

SI News Today

सोशल मीडिया पर एक घूस लेते हुए पुलिसवाले का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सब इंस्पेक्टर रैंक का पुलिस अधिकारी दिख रहा है, जो कि किसी के घर में बैठकर उनसे रिश्वत ले रहा है। वीडियो में एक युवक की आवाज सुनने को मिल रही है, जिसमें वह कह रहा है कि जांच में सब कुछ हो जाता है। चार्जशीट जाने से पहले-पहले इन्हीं के हाथ में है। इसके बाद इंस्पेक्टर को एक युवक अंदर से पैसे लाकर पकड़ाता है। सौ-सौ रुपए के नोट गिनते हुए इंस्पेक्टर कहता है, ‘तीन सौ और दो। ये सब मेरी जेब में नहीं जाएंगे। मैंने केवल आपसे एक हजार ही मांगे हैं। मैं अपनी जेब से नहीं भुगतुंगा। ईद का दिन है।’
इंस्पेक्टर एक चारपाई पर बैठा हुआ दिख रहा है। वीडियो में वकील की बात करते हुए भी सुना जा सकता है। इंस्पेक्टर वीडियो में कहता है कि कौनसा वकील होगा जो यह कहता होगा कि हम केस हार जाएंगे।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो यह कहकर भी शेयर किया जा रहा है कि पासपोर्ट बनाने के लिए पुलिसकर्मी यह घूस ले रहा है। बताया जा रहा है पासपोर्ट के लिए वैरिफिकेशन के लिए थाने में रिपोर्ट आती है तो पुलिसवाले घर पर आकर घूस मांगते हैं। हालांकि, वीडियो में यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि यह कहां का है। इसके अलावा वीडियो देखकर यह भी पता नहीं लग पा रहा है कि ये कौनसे राज्य की पुलिस का अधिकारी है। जनसत्ता.कॉम इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

पुलिसवालों के ऐसे ही कई वीडियो आते रहते हैं। हालही में बिहार के एक पुलिसवाला का शराब पीकर हंगामा करते वीडिया सामने आया था। वीडियो में दिख रहा था कि स्टेज पर कलाकार डांस कर रहे होते हैं वहीं पुलिसवाला स्टेज के नीचे खड़े होकर नाच रहे कलाकारों को देख-देखकर नाच रहा होता है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसवाले के आसपास खड़े लोग उसको वहां से ले जाने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह वहां से जाने के तैयार नहीं होता। इस पुलिसवाले के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई या नहीं यह पता नहीं चला है।

SI News Today

Leave a Reply