Saturday, July 27, 2024
featuredदेश

छत्तीसगढ़ की महिला ने बाबा फलाहारी पर लगाया रेप का आरोप, हुए गिरफ्तार…

SI News Today

राजस्थान पुलिस ने रेप के आरोपी फलाहारी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। फलाहारी बाबा पर छत्तीसगढ़ की एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक अलवर पुलिस ने फलाहारी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल अलवर पुलिस बाबा फलाहारी का मेडिकल चेकअप करवा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रपनाचार्य महाराज उर्फ फलाहारी महाराज का अलवर में काफी बड़े इलाके में आश्रम है। बाबा के आश्रम में स्कूल, धर्मशालाएं हैं। बाबा फलाहारी के देश-विदेश में लाखों अनुयायी हैं। बाबा फलाहारी अन्न का सेवन नहीं कर, केवल फलों का ही सेवन करने की वजह से फलाहारी बाबा के नाम से पहचाना जाता है। अरावली थानाधिकारी हेमराज मीणा ने बताया कि बिलासपुर की इक्कीस साल की वकालत का अध्ययन कर रही पीड़िता ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर थाने में प्रपनाचार्य महाराज उर्फ फलाहारी महाराज के खिलाफ अलवर आश्रम में यौन शोषण करने की शिकायत दी थी। बिलासपुर पुलिस ने जीरो प्राथमिकी अरावली थाने भेजी थी, जिस पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

हेमराज मीणा ने बताया कि जब पुलिस फलाहारी बाबा से पूछताछ के लिए बाबा के आश्रम पर पहुंची तो पुलिस को खबर मिली कि वे अलवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। पहले तो पुलिस ने बाबा फलाहारी का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की। डॉक्टरों की अनुमति से मिलने के बाद पुलिस ने फलाहारी बाबा से पूछताछ की और उसे गिरफ्तार किया। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि पीड़िता कानून की पढ़ाई के दौरान 7 अगस्त को बाबा के आश्रम गई थी। पीडिता का आरोप है कि फलाहारी ने उसी दिन एक शिष्य की मदद से पीड़िता को अपने कमरे में बुलाया और उसका यौन शोषण किया। पहले तो पीड़िता ने ये वाकया किसी को नहीं बताया। लेकिन बात में उसने पूरी घटना की जानकारी अपने घरवालों को दी। इसके बाद लड़की की ओर से केस दर्ज कराया गया।

बाबा फलाहारी का धर्म और अध्यात्म के अलावा सियासत की दुनिया में भी काफी दखल है। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और कई केन्द्रीय मंत्रियों के साथ फलाहारी बाबा की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply