Monday, February 26, 2024
featuredदेश

जडेजा के रेस्‍तरां पर पड़ा छापा, बासी खाना, सड़ी सब्जियां बरामद…

SI News Today

राजकोट नगर निगम के खाद्य विभाग ने शुक्रवार (6 अक्‍टूबर) को Jaddu’s Food Field नाम के रेस्‍तरां पर छापा मारा। यह रेस्‍तरां क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की बहन नयनाबा चलाती हैं। निगम के मेडिकल अधिकारी पंकज राठौड़ की टीम ने कलावाड़ रोड पर स्थित रेस्‍तरां में प्रवेश किया और रसोई, स्‍टोररूम और बाकी जगह का निरीक्षण किया। रेस्‍तरां से बासी खाना, सड़ी हुई सब्जियां और कई खराब खाद्य सामग्री मिले जिसे नष्‍ट कर दिया गया। राठौड़ ने बताया, ”हमने पाया कि उन्‍होंने (रेस्‍तरां) बासी खाना स्‍टोर कर के फ्रीजर में रखा हुआ था जिसमें फंगस लग गया था। कुछ सब्जियां भी सड़ी हुई थीं और साबुत आइटम मानकों के हिसाब से स्‍टोर नहीं किए गए थे। इसलिए हमने कुछ सामान मौके पर ही नष्‍ट किया।”

अधिकारियों ने 17 किलो सड़ी हुई सब्जियां, 7 किलो पास्‍ता, 14 किलो बेकरी उत्‍पाद, नौ किलो गुंथा हुआ आटा, चार किलो बासी चटनी, चार किलो उबले मगर बासी आलू व पूरी, 1 किलो के रंग व आधा किलो नूडल्‍स नष्‍ट किए। राठौड़ ने आगे कहा, ”हमने रेस्‍तरां को जरूरी प्रावधान करने और चार दिन के भीतर निगम में रिपोर्ट फाइल करने का नोटिस दिया है। अगर वह तय वक्‍त में नोटिस का जवाब नहीं देते तो निगम के पास रेस्‍तरां का लाइसेंस कैंसिल करने का अधिकार है।

यह दूसरी बार है जब Jaddu’s Food Field रेस्‍तरां पर राजकोट नगर निगम ने कार्रवाई की है। करीब तीन साल पहले भी, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने यहां से शिकायत मिलने पर कुछ सैंपल लिए थे मगर तब कोई वैधानिक कार्रवाई नहीं की गई थी।

SI News Today

Leave a Reply